भागलपुर

बिहार: कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए राज्य सरकार अलर्ट

Desk Editor
6 Oct 2021 1:35 PM GMT
बिहार: कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए राज्य सरकार अलर्ट
x
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को देखते हुए राज्य सरकार अलर्ट पर है और इसकी सभी तैयारियां शुरु कर दी हैं

भागलपुर : राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि, "राज्य में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए केन्द्र सरकार का पूरा सहयोग मिल रहा है।"

मंगल पांडे ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि वैश्विक महामारी से जंग में केंद्र सरकार से मिलने वाली 900 करोड़ रुपए राशि के अलावा राज्य सरकार 400 करोड़ रुपए की राशि उपलब्ध करवाएगी। इस तरह राज्य में कोरोना के खात्मे के लिए राशि की कमी नहीं होगी और इन राशियों का उपयोग अस्पतालो के बेड में बढ़ोत्तरी, ऑक्सीजन पाइप लाइन बिछाने सहित अन्य कार्यों में किया जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को देखते हुए राज्य सरकार अलर्ट पर है और इसकी सभी तैयारियां शुरु कर दी है, जिसके बाबत अगले 3 महीने के भीतर जिले में स्टील से अस्पताल बनकर तैयार हो जाएगा क्योंकि इस सिस्टम से अस्पताल के भवन निर्माण में 3 महीने का समय लगता है।

इस विधि से अस्पताल का निर्माण कार्य स्टील पर किया जाता है। इसके अलावा प्रदेश के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर अत्याधुनिक एम्बुलेंस उपलब्ध करवाया जाएगा। इन केन्द्रों पर पारा मेडिकल कर्मी सहित अन्य कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई जाएगी। अगले 15 दिन के भीतर सभी अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों की नियुक्ति कर दी जाएगी। इसके साथ ही आने वाले समय में राज्य के कुल 19 चिकित्सा महाविद्यालय-अस्पतालों की संख्या बढ़कर 29 होगी और इसकी तैयारी तेजी से चल रही है।

Next Story