भागलपुर

भागलपुर में दो जिंदा बम मिले, दहशत का आलम

सुजीत गुप्ता
14 Dec 2021 10:41 AM GMT
भागलपुर में दो जिंदा बम मिले, दहशत का आलम
x

भागलपुर।भागलपुर में मंगलवार को एक बार फिर दो जिंदा बम मिला है। इससे दहशत का आलम है। पुलिस ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर जांच शुरू कर दी है। मामला जगदीशपुर थाना क्षेत्र के सैदपुर गांव स्थित बहियार का है। आज चौथा दिन है, जब जिले में बम बरामद किया गया। सोमवार को जमुनिया नदी घाट किनारे कचरे के अंदर रखे टिफिन बम के विस्फोट से वहां खेल रहे सात साल के बच्चे की माैत हाे गई थी।

बम निरोधक दस्ते ने जमुनिया नदी घाट के पास पांच और टिफिन बम बरामद किया था। टिफिन बम की बनावट देख एक्सपर्ट भी हैरान हैं। हालांकि, उसमें प्रयुक्त सामग्री देशी है, जिसे शक्तिशाली बताया जा रहा है। टिफिन के भीतर पोटेशियम, कांटी व गिट्टी मिले हैं। विस्फोट में बच्चे की दाईं आंख के आसपास का पूरा हिस्सा उड़ गया था। मायागंज अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी माैत हाे गई थी। बम एक टिफिन में था, जिसे बच्चे ने उठा लिया और उसे खोला तो वह ब्लास्ट कर गया। बाकी पांच बम भी उसी के आसपास थे, जिन्हें दस्ते ने खोलकर अलग दिया।

नाथनगर में पिछले पांच दिनाें में बम विस्फोट की यह तीसरी घटना है। सभी विस्फोट लावारिस स्थित में रखे बम के फटने से हुए हैं। इससे पहले 9 दिसंबर काे स्टेशन के पास पटरी किनारे एक बैग में बम रखा था। उसके खोलते ही ब्लास्ट हाेने से कचरा चुनने वाले एक व्यक्ति की माैत हाे गई थी। एफएसएल की टीम काे वहां स्टील का टुकड़ा मिला था। 11 दिसंबर काे कचरे में रखे बम के फटने से मोमिन टोला में दाे बच्चे जख्मी हाे गए थे। लगातार बम विस्फोट से इलाके के लोगों में दहशत है।

9 दिसंबर को सुबह करीब 6 बजे एसएस बालिका उच्च विद्यालय के समीप रेलवे ट्रैक किनारे बम बिस्फोट में इसमें कूड़ा चुनने वाले एक व्यक्ति की माैत हाे गई। उसकी अब तक पहचान नहीं हो पाई है। इस मामले में पुलिस की जांच अभी जारी है।

11 दिसंबर को दोपहर ढाई बजे मोमिन टोला में एक परती जमीन के कूड़े के ढेर में रखा बम फट गया था। इसमें दो बच्चे मो. युसुफ और मो. जिशान आंशिक रूप से घायल हाे गए थे। बम कहां से आया इस बारे में अब तक कुछ भी पता नहीं चला है।

13 दिसंबर को मकदूम साह दरगाह लेन के घाट किनारे बम विस्फोट की घटना घटी। इस विस्फोट में सात साल के बच्चे की जान चली गई।


सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story