बिहार

Bihar Elections : क्या बीजेपी और जेडीयू के साथ चुनाव लड़ेगी LJP? भूपेंद्र यादव ने दिया बड़ा बयान

Arun Mishra
30 Sep 2020 11:37 AM GMT
Bihar Elections : क्या बीजेपी और जेडीयू के साथ चुनाव लड़ेगी LJP? भूपेंद्र यादव ने दिया बड़ा बयान
x
भूपेंद्र यादव ने कहा है कि एलजेपी, बीजेपी और जेडीयू तीनों मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे?

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग की तारीखों का एलान पिछले हफ्ते ही हो गया है. लेकिन कौन सी पार्टी किसके साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी और कौन कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा यह भी अभी तय नहीं हो पाया है. सीट बंटवारे को लेकर एनडीए और विपक्षी महागठबंधन दोनों ही जगह घमासान मचा हुआ है. इस बीच एनडीए को लेकर बीजेपी नेता और बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने बड़ा बयान दिया है.

भूपेंद्र यादव ने कहा है कि एलजेपी, बीजेपी और जेडीयू तीनों मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. सीट बंटवारे का फैसला दो से तीन दिन में हो जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि हम नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

ये हो सकता है सीटों का समीकरण

खबरों के मुताबिक बीजेपी और जेडीयू 50-50 फ़ीसदी सीटों पर चुनाव लड़ने पर सहमत हो सकते हैं. बीजेपी अपने कोटे से एलजेपी को सीटें देगी जबकि जेडीयू अपने कोटे से जीतन राम मांझी की हिंदुस्तान आवाम मोर्चा को सीटें देगी.

उधर एलजीपी ने बीजेपी से 27 सीटों की मांग की है, हालांकि बीजेपी सूत्रों के मुताबिक एलजीपी को 10 से 15 सीटें ही देने का प्रस्ताव है. आपको बता दें एलजेपी ने 43 विधानसभा सीटों की मांग की थी, लेकिन अब घटकर एलजेपी 27 सीटों पर आ गई है.

सूत्रों के मुताबिक बिहार विधानसभा की 243 सीटों में से 50-50 फ़ीसदी सीटों पर बीजेपी-जेडीयू लड़ सकती हैं, ऐसी सूरत में 121 विधानसभा सीटों पर बीजेपी और 122 विधानसभा सीटों पर जेडीयू चुनाव लड़ेगी. बीजेपी अपनी 121 विधानसभा सीटों में से 15 सीटें अधिकतम एलजेपी को दे सकती है, जबकि जेडीयू अपनी 122 विधानसभा सीटों में से 5 से 8 सीटें जीतन राम मांझी के हिंदुस्तान आवाम मोर्चा को दे सकती है.

Next Story