बिहार

Bihar : पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज में 72 और डॉक्टर पॉजिटिव, लॉकडाउन पर आज होगा फैसला

Special Coverage Desk Editor
4 Jan 2022 7:10 AM GMT
Bihar : पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज में 72 और डॉक्टर पॉजिटिव, लॉकडाउन पर आज होगा फैसला
x
बिहार (Bihar) के नालंदा मेडिकल कॉलेज (Nalanda Medical College) के 72 डॉक्टर पॉजिटिव (Doctors Corona Positive) पाए गए हैं. मंगलवार को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप बैठक के बाद बिगार में लॉकडाउन लगाने पर फैसला लिया जाएगा.

बिहार , 3 जनवरी : बिहार (Bihar) में पटना (Patna) के नालंदा मेडिकल कॉलेज (Nalanda Medical College) के 72 डॉक्टर और पॉजिटिव (Doctors Corona Positive) पाए गए हैं. जबकि, कल सोमवार को 87 डॉक्टर कोविड (Covid) पॉजिटिव पाए गए थे. इससे पहले 20 और डॉक्टर कोविड पॉजिटिव पाए गए थे. एनएमसीएच के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. बिनोद कुमार सिंह ने सोमवार को कहा, "पटना में नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एनएमसीएच) के 72 डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है. डॉक्टरों में कोरोना के हल्के लक्षण पाए गए हैं. अस्पताल परिसर में ही उन्हें क्वारंटीन में रहने की व्यवस्था की गई है.

बिहार स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि सोमवार को बिहार में 344 नए कोविड मामले दर्ज किए गए. राज्य में कुल सक्रिय मामलों का आंकड़ा 1,385 हो गया है. सोमवार को सबसे ज्यादा 160 मामले पटना में दर्ज किए गए. इसके बाद कोरोना के 88 नए मामले गया जिले में सामने आए.

बिहार में लॉकडाउन (Lockdown in Bihar) के सवाल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा "इसके बारे हम मंगलवार को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप बैठक के बाद ही निर्णय लेंगे. कोरोना वायरस के बढ़ते मामले की समीक्षा करने के बाद ही लॉकडाउन पर फैसला लिया जाएगा."

देश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या में अब तेजी से इजाफा हो रहा है. ये आंकड़ा 1800 के पार हो चुका है. ये संक्रमण अब तक करीब 23 से अधिक राज्यों में फैल चुका है. दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, ओडिशा समेत कई राज्यों में सबसे अधिक ओमिक्रॉन के मामले दर्ज हो रहे हैं.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story