बिहार

डूबने से युवक की मौत के बाद बेकाबू भीड़ ने दो गाड़ियों को किया आग के हवाले

सुजीत गुप्ता
11 Nov 2021 12:23 PM GMT
डूबने से युवक की मौत के बाद बेकाबू भीड़ ने दो गाड़ियों को किया आग के हवाले
x

बेगूसराय। छठ पूजा के दौरान बेगूसराय जिले के बखरी के शकरपुरा में एक युवक डूब गया। जिसके बाद उसकी मौत हो गई। इसके बाद धीरे-धीरे स्थिति बेकाबू हो गई। भीड़ ने दो गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। हालात को काबू पाने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी।

बखरी के शकरपुरा गांव निवासी मदन रजक का 22 वर्षीय नंदकिशोर रजक उर्फ नंदकु रजक छठ पूजा के दौरान बागमती नदी में डूब गया। जिसे इलाज के लिए बखरी के सरकारी अस्पताल में लाया गया। जहां से डॉक्टरों ने उसे बेगूसराय रेफर कर दिया। रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि रेफर करने के बजाय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में सही ढंग से उसका इलाज किया जाता तो उसकी जान बच सकती थी। इसी बात से नाराज होकर लोगों ने अनुमंडल चौक के समीप सड़क जाम कर दिया। धीरे-धीरे प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में लोगों की भीड़ जमा होने लगी। देखते ही देखते सुबह के करीब 8 बजे के बाद लोग आक्रोशित हो गए।

भीड़ ने उपद्रव शुरू कर दिया। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के वाह्य समेत अन्य रूम में लोहे के रॉड, लाठी डंडे और पत्थरों से तोड़फोड़ शुरू कर दी गई। उपद्रव के दौरान अस्पताल के उपकरणों को भी रूम से बाहर निकाल कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया। भीड़ ने अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी आवास में भी तोड़फोड़ किया।

हालात को काबू करने आए परिहारा सहायक थाना की गाड़ी को भी आग के हवाले कर दिया। साथ ही प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी की प्राइवेट गाड़ी और आवासीय परिसर के बरामदे को भी आग के हवाले कर दिया।

उपद्रवियों ने फायर बिग्रेड की गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। इस दौरान कई लोगो को चोटें भी आई हैं। पुलिस ने भीड़ को नियंत्रण करने के लिए हवाई फायरिंग भी की। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए थानों की पुलिस और अतिरिक्त बलों को स्थिति को नियंत्रण करने के लिए लगाया गया। साथ ही जिलापदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा और पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने घटनास्थल पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया।


सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story