बिहार

बिहार विधानसभा उपचुनाव: प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने राजद की उम्मीदवारों के नाम घोषित किये

सुजीत गुप्ता
3 Oct 2021 12:47 PM GMT
बिहार विधानसभा उपचुनाव: प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने राजद की उम्मीदवारों के नाम घोषित किये
x

पटना। बिहार विधानसभा की 2 सीटों पर 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव के लिए जदयू के बाद आज बिहार विधानसभा की 2 सीटों पर 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव के लिए जदयू के बाद आज राजद ने भी अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है वहीं राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की सहमति के बाद उम्मीदवार के नाम तय किए गए।

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने घोषणा करते हुए कुशेश्वरस्थान सीट से गणेश भारती और तारापुर सीट से अरुण कुमार साह को उम्मीदवार बनाया गया है। दरअसल, कुशेश्वरस्थान सीट को लेकर कांग्रेस में नाराजगी देखने को मिल रही है। कांग्रेस इस मामले पर मंथन कर रही है। वहीं इस पर कांग्रेस नेता अशोक राम ने बयान देते हुए कहा कि नाम की घोषणा में कांग्रेस की राय नहीं ली गई। वहीं जदयू ने कुशेश्वरस्थान सीट से स्वर्गीय शशि भूषण हजारी के पुत्र अमन हजारी को उम्मीदवार बनाया गया है जबकि तारापुर विधानसभा क्षेत्र से राजीव कुमार सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है।

गौरतलव है कि पिछले विधानसभा चुनाव में यह सीट कांग्रेस के पास थी। कांग्रेस ने अशोक कुमार को उम्मीदवार बनाया था। इसी के चलते कांग्रेस चाहती है कि वह इस बार भी अपना उम्मीदवार उतारे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story