बिहार

चुनाव से पहले आरजेडी की बड़ी कार्रवाई, तीन विधायकों को पार्टी से निकाला

Arun Mishra
16 Aug 2020 1:06 PM GMT
चुनाव से पहले आरजेडी की बड़ी कार्रवाई, तीन विधायकों को पार्टी से निकाला
x
अब ये विधायक आरजेडी से आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे.

बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने तरीके से तैयारियों में जुट चुकी हैं. इस बीच राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने विधानसभा चुनाव से पहले अपने तीन विधायकों को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. अब ये विधायक आरजेडी से आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे.

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में तीन विधायकों को 6 साल के लिए निष्कासित करने का फैसला किया है. इन विधायकों में प्रेमा चौधरी, महेश्वर यादव और फराज फातमी शामिल है. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के निर्देश पर इन सभी को 6 साल के लिए पार्टी से बाहर निकाल दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक ये तीनों विधायक बिहार विधानसभा चुनाव से पहले जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में जाने की तैयारी में थे. हालांकि इससे पहले ही आरजेडी ने इन विधायकों पर एक्शन लिया है और 6 साल के लिए इन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

मंत्री दे सकते हैं इस्तीफा

बिहार में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सियासी सरगर्मियां बढ़ती जा रही हैं. वहीं दूसरी तरफ बताया जा रहा है कि बिहार के उद्योग मंत्री श्याम रजक अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं. सूत्रों का कहना है कि वो जेडीयू छोड़कर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में शामिल हो सकते हैं.


Next Story