बिहार

Bihar में शराब माफिया का आतंक, वैशाली में छापेमारी के लिए गई पुलिस टीम पर हमला, SHO समेत 10 घायल

Arun Mishra
20 Nov 2021 9:12 AM GMT
Bihar में शराब माफिया का आतंक, वैशाली में छापेमारी के लिए गई पुलिस टीम पर हमला, SHO समेत 10 घायल
x
शराब माफियाओं के हौसले किस कदर बुलंद हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है?

वैशाली : बिहार में सरकार ने शराब पर पाबंदी लगा रखी है, लेकिन चोरी-छिपे अब भी इसका कारोबार धड़ल्‍ले से जारी है। इसे लेकर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाली सरकार लगातार विपक्ष के तीखे तेवरों का सामना कर रही है। गोपालगंज, पश्चिम चंपारण और सस्‍तीपुर में जहरीली शराब पीने से हाल ही में हुई मौतों के बाद सरकार पर दबाव और बढ़ता जा रहा है। इस बीच शराब माफियाओं के हौसले किस कदर बुलंद हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब पुलिस की टीम छापेमारी के लिए पहुंचती है तो वे उन पर ही हमला कर देते हैं।

SHO समेत 10 पुलिसकर्मी घायल

यह मामला बिहार के वैशाली जिले से सामने आया है, जहां बेलसर थाना क्षेत्र के करनेजी गांव में पुलिस को शराब तस्‍करों के बारे में पता चला था। पुलिस आरोपियों को पकड़ने गई थी। उन्‍होंने आरोपी को पकड़ भी लिया था, लेकिन उसके गुर्गों ने पुलिस की टीम पर हमला कर दिया, जिसमें बेसलर के SHO सहित 10 पुलिसर्मी घायल हो गए। यह घटना शुक्रवार शाम की है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर शराब तस्‍कर के खिलाफ फिर से अभियान शुरू कर दिया है और उसकी दोबारा गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

करनेजी गाव के रहने वाले दिलीप सिंह पर शराब तस्करी के आरोप हैं। आसपास के कई थानों में उसके खिलाफ केस दर्ज हैं। पुलिस टीम पर हमले की सूचना मिलने के बाद वैशाली थाना, गोरौल थाना और लालगंज थाना की पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस पर हमले के सिलसिले में कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है, ताकि शराब तस्‍करों के बारे में और जानकारी जुटाई जा सके। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Next Story