बिहार

बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह दोषी करार, 21 जून को सजा सुनाएगी अदालत, घर से मिले थे हैंड ग्रेनेड व अन्य हथियार

Arun Mishra
14 Jun 2022 6:42 AM GMT
बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह दोषी करार, 21 जून को सजा सुनाएगी अदालत, घर से मिले थे हैंड ग्रेनेड व अन्य हथियार
x
मोकामा विधायक अनंत सिंह पटना की बेऊर जेल में बंद हैं.

बिहार के मोकामा से बाहुबली विधायक अनंत सिंह के पैतृक गांव लदमा स्थित आवास से हैंड ग्रेनेड और एके-47 बरामदगी मामले में आज अदालत ने दोषी करार दे दिया है. अब 21 जून को उनकी सजा पर सुनवाई होगी. करीब साढ़े तीन साल से चल रहे मुकदमें में एमपीएमएलए कोर्ट ने बीते सोमवार को सुनवाई पूरी होने के बाद मंगलवार तक फैसला सुरक्षित रख लिया था. जिसके बाद आज कोर्ट ने विधायक अनंत सिंह को दोषी करार दे दिया है.

क्या है मामला?

आपको बतादें की 16 अगस्त 2019 को पटना पुलिस की टीम ने बाहुबली विधायक अनंत सिंह के लदमा गांव स्थित घर पर छापेमारी की थी. करीब 11 घंटे तक चले सर्च ऑपरेशन में विधायक के घर से पुलिस ने एक AK-47, 2 हैंड ग्रेनेड, 26 राउंड गोली और एक मैगजीन बरामद किया था. उस वक्त सिंह मोकामा से निर्दलीय विधायक थे. पुलिस की तरफ से इस कार्रवाई को उस दरम्यान बाढ़ की ASP रही लिपि सिंह ने किया था. इस मामले में विधायक के घर के केयर टेकर को पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

मोकामा विधायक अनंत सिंह पटना की बेऊर जेल में बंद हैं. अनंत सिंह के पैतृक आवास से हथियार बरामद होने के बाद 16 अगस्त 2019 को पटना पुलिस ने बाढ़ थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी. तत्कालीन एएसपी लिपी सिंह ने विधायक अनंत सिंह और केयरटेकर सुनील राम के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी. अगर तीन साल से ज्यादा सजा सुनाई जाएगी तो अनंत सिंह की विधायकी पर भी खतरा मंडराने लगेगा. नियम के अनुसार, तीन साल से अधिक जेल की सजा होने पर लोक सेवक की संसद से सदस्यता या फिर विधानसभा की सदस्यता स्वंय ही खत्म हो जाएगी.

Next Story