बिहार

बिहार में छात्रा से 'कंडोम वाली टिप्पणी' करने वाली IAS ने मांगी मांफी, कही ये बात, नीतीश सरकार ने दिए जांच के आदेश!

Arun Mishra
29 Sep 2022 1:16 PM GMT
बिहार में छात्रा से कंडोम वाली टिप्पणी करने वाली IAS ने मांगी मांफी, कही ये बात, नीतीश सरकार ने दिए जांच के आदेश!
x
महिला आयोग के संज्ञान बाद बिहार के CM नीतीश कुमार ने भी IAS के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा, "दोषी पाए जाने पर अधिकारी के खिलाफ कारवाई होगी.

IAS Officer Apology For 'Condoms Next' Remark: अपने विवादित बयान से चर्चे में आई IAS अधिकारी हरजोत कौर ने माफी मांग ली है. उन्होंने कहा "अगर मेरी बातों से किसी लड़की की भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो मैं खेद प्रकट करती हूं. मेरा इरादा किसी को अपमानित करना नहीं था.

क्या है मामला

बिहार की राजधानी पटना में महिला एवं बाल विकास निगम की ओर से यूनिसेफ सेव द चिल्ड्रन और प्लान इंटरनेशनल के तहत 'सशक्त बेटी समृद्ध बिहार' कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम में 9वीं और 10वीं क्लास की छात्राएं भी थीं. इसी दौरान महिला विकास निगम की MD हरजोत कौर से एक छात्रा ने सवाल किया "सरकार यूनिफॉर्म दे रही है, छात्रवृत्ति दे रही है तो क्या 20-30 रुपये का सैनिटरी पैड नहीं दे सकती है?"

इस सवाल के जवाब में हरजोत कौर ने कहा, ''इस सवाल पर बहुत तालियां बजाई जा रही हैं. क्या इन मांग का कोई अंत है. 20 और 30 रुपये का सैनिटरी पैड भी दे सकते हैं, कल को जींस-पैंट भी दे सकते हैं, परसों को सुंदर जूते क्यों नहीं दे सकते हैं और अंत में परिवार नियोजन की बात आएगी तो निरोध भी मुफ्त में ही देना पड़ेगा. है ना, सब कुछ मुफ्त में लेने की आदत क्यों है.''

CM नीतीश कुमार ने भी IAS के खिलाफ जांच के आदेश

इससे पहले महिला आयोग के संज्ञान बाद बिहार के CM नीतीश कुमार ने भी IAS के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा, "दोषी पाए जाने पर अधिकारी के खिलाफ कारवाई होगी.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story