बिहार

बिहार: मतदाता जागरूकता को लेकर बैठक सम्पन्न

Desk Editor
6 Oct 2021 2:05 PM GMT
बिहार: मतदाता जागरूकता को लेकर बैठक सम्पन्न
x
जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने भी स्वीप कोषांग को निदेश दिया था कि होर्डिंग/बैनर के माध्यम से भी संबंधित प्रखंडों में जागरूकता का प्रसार किया जाय

मुंगेर: आज जिला स्तरीय स्वीप कोषांग के पदाधिकारियों के साथ नोडल पदाधिकारी स्वीप दिनेश कुमार ने तारापुर विधान सभा उप निर्वाचन 2021 में मतदाता जागरूकता को लेकर बैठक की। बैठक में विभिन्न विभागों द्वारा कराये जाने वाले स्वीप गतिविधि की रूपरेखा तय की गयी।

सभी संबंधित पदाधिकारियों से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम 30 अक्टूबर तक तिथिवार बनाकर उपलब्ध कराने का अनुरोध किया गया। चुकि कोविड को दौर है इसलिए सरकारी दिशा निदेश का पालन करते हुए कार्यक्रम करने का कहा गया।

इसके अतिरिक्त सोशल मीडिया, फेसबुक, वाट्सऐप के माध्यम से भी मतदाता जागरूकता संबंधित संदेश को प्रसारित किया जायेगा। इससे पूर्व संध्या पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने भी स्वीप कोषांग को निदेश दिया था कि होर्डिंग/बैनर के माध्यम से भी संबंधित प्रखंडों में जागरूकता का प्रसार किया जाय। सभी संबंधित विभागों से अनुरोध किया गया कि कार्यक्रम का फोटोग्राफी/वीडियोग्राफी कर डॉक्युमेंटेशन करे। साथ ही चिह्नित प्रपत्र में स्वीप कोषांग को उपलब्ध कराये।

जिला निर्वाचन आइकॉन राजन कुमार ने वोटिंग ट्री के माध्यम से निर्वाचन क्षेत्र में जागरूकता चलाने की बात कही। बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी दिनेश कुमार चैधरी, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी आईसीडीएस वंदना पांडेय, वरीय उप समाहर्ता बैजंती, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा अतुल कुमारी आदि उपस्थित थे।

Next Story