बिहार

Bihar MLC Election Counting Live Updates: आने लगे चुनाव परिणाम, चार सीटों पर जीते एनडीए उम्मीदवार, एक पर आगे

Arun Mishra
7 April 2022 6:36 AM GMT
Bihar MLC Election Counting Live Updates: आने लगे चुनाव परिणाम, चार सीटों पर जीते एनडीए उम्मीदवार, एक पर आगे
x
बिहार विधान परिषद की स्थानीय स्थानीय प्राधिकार कोटे की 24 सीटों के लिए हुए मतदान के आज परिणाम सामने आ रहे हैं।

Bihar MLC Election Results: बिहार विधान परिषद की स्थानीय स्थानीय प्राधिकार कोटे की 24 सीटों के लिए हुए मतदान के आज परिणाम सामने आ रहे हैं। सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो गई है। राज्य के 24 जिलों में मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। मतगणना से पहले निर्वाचन आयोग ने इससे संबंधित सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

समस्तीपुर में बीजेपी उम्मीदवार तरुण कुमार जीत गए हैं। उन्होंने राजद के अपने निकटतम प्रतिद्वंदी रोमा भारती को हराया है। तरुण को 3299 जबकि रोमा को 1751 वोट मिले।

वैशाली विधान परिषद चुनाव में एनडीए के भूषण राय को जीत मिली है। भूषण राय को 2459 जबकि राजद उम्मीदवार सुबोध राय को 1856 वोट मिले हैं। सुबोध राय ने अपनी हार के लिए भीतरघात को जिम्मेदार बताया है।

कटिहार एमएलसी चुनाव में मतगणना के पहले राउंड में भाजपा के अशोक अग्रवाल अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से 72 वोट से आगे चल रहे हैं। दूसरे राउंड की गणना जारी है।

एमएलसी चुनाव में राजद प्रत्याशी सुबोध राय ने अपनी हार स्वीकार कर ली है। उन्होंने कहा कि भीतरघात के कारण वे चुनाव हार गए हैं। राय ने महुआ विधायक मुकेश रौशन पर भीतरघात करने का आरोप लगाया है।

भोजपुर-बक्सर से जदयू उम्मीदवार राधाचरण साह आगे चल रहे हैं।

पूर्णिया-अररिया-किशनगंज के लिए पूर्णिया कॉलेज में गुरुवार सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई। भाजपा प्रत्याशी दिलीप जायसवाल करीब 7 हजार वोट से आगे चल रहे हैं। बता दें कि इस सीट से तीन जिलों में 30 मतदान केंद्रों पर 9319 मतदाताओं में 9168 ने मताधिकार किया था।

एमएलसी चुनाव के परिणाम को लेकर बांका जिले के राजनीतिक दलों में गुरुवार की सुबह से ही हलचल देखी जा रही है। एमएलसी चुनाव की मतगणना भागलपुर में कराई जा रही है। बांका के लोग लगातार भागलपुर के लोगों से संपर्क साध कर परिणाम जानने को उत्सुक हैं। परिणाम को लेकर सभी राजनीतिक दल के नेताओं के बीच गहमागहमी बनी हुई है। सभी सुबह से ही आपस में जीत हार की चर्चा कर रहे हैं।

मुजफ्फरपुर से जेडीयू प्रत्याशी दिनेश सिंह ने चौथी बार जीत दर्ज की। दिनेश सिंह को 5171 वोट मिले जबकि उनके प्रतिद्वंदी राजद के प्रत्याशी शंभू सिंह को 767 वोट मिले हैं। अभी आधिकारिक घोषणा होना बाकी है।

औरंगाबाद में एनडीए प्रत्याशी दिलीप सिंह 279 वोट से जीत गए हैं। उन्होंने राजद प्रत्याशी अनुज सिंह को हराया है। दिलीप सिंह को 1794 जबकि अनुज सिंह को 1515 वोट मिले।

पूर्णिया में अररिया किशनगंज सीट से दिलीप जायसवाल की जीत की ओर अग्रसर हैं। उन्हें पहले राउंड में 80 प्रतिशत वोट मिले हैं।

वैशाली से एनडीए के उम्मीदवार भूषण राय 450 वोट से आगे चल रहे हैं।

सहरसा जिला मुख्यालय के जिला स्कूल केंद्र पर गुरुवार को स्थानीय निकाय विधान परिषद चुनाव की मतगणना शुरू हो गई है। सुबह 8 बजे से पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना कार्य शुरू किया गया। इस दौरान सभी अभ्यर्थियों के गणन अभिकर्ता ने विधिवत पास के साथ मतगणना हॉल में प्रवेश किया। मतगणना को लेकर 14 टेबल बनाए गए हैं। मतगणना केंद्र के आसपास बैरिकेडिंग कर आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। दोपहर बाद रुझान आने की संभावना है।

Next Story