बिहार

Bihar News : नीतीश सरकार ने कोरोना के घटते मामलों के बीच दी राहत, 14 फरवरी से हटे सभी प्रतिबंध

Sakshi
12 Feb 2022 2:44 PM GMT
Bihar News : नीतीश सरकार ने कोरोना के घटते मामलों के बीच दी राहत, 14 फरवरी से हटे सभी प्रतिबंध
x
बिहार में नीतीश सरकार ने कोरोना संक्रमण को लेकर लागू सभी तरह के पाबंदियों को खत्म कर दिया गया है, कोरोना संक्रमण के लगातार घटते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने यह निर्णय लिया है...

Bihar News : बिहार में नीतीश सरकार ने कोरोना संक्रमण को लेकर लागू सभी तरह के पाबंदियों को खत्म कर दिया गया है। कोरोना संक्रमण के लगातार घटते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने यह निर्णय लिया है। यह निर्णय 14 फरवरी से अगले आदेश होने तक प्रभावी होगा। वर्तमान में लागू पाबंदियों छह से 13 फरवरी तक के लिए लागू हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में शनिवार को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में कोरोना संक्रमण की स्थिति पर विचार-विमर्श करने के बाद यह फैसला लिया गया है। इसको लेकर गृह विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है।

बता दें कि छह फरवरी से ही राज्य में लागू अधिकांश पाबंदियों को समाप्त कर दिया गया था। हालांकि इसके बाद भी कक्षा आठ तक के स्कूलों-कोचिंगों, सिनेमा हॉल आदि में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही खोलने का निर्णय था, पर अब ये सभी भी सामान्य रूप से खुल सकेंगी। वहीं सभी दुकानें और प्रतिष्ठान पूर्व की भांति सामान्य रूप से खुलेंगे। सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालय भी सामान्य रूप से पहले ही खोलने की अनुमति दी गई थी। वहीं अब 14 फरवरी से कक्षा आठ तक के स्कूल और कोचिंग भी पूरी क्षमता के साथ खुल सकेंगे। इसी प्रकार अब सभी पार्क उद्यान भी दोनों समय खुल सकेंगे। अब-तक दोपहर दो बजे तक ही इनके खोलने की अनुमति थी।

Next Story