बिहार

Bihar Politics: बिहार में सियासी पारा हाई, नीतीश कुमार आज जेडीयू विधायक और सांसदों के साथ करेंगे बैठक

Desk Editor Special Coverage
9 Aug 2022 4:53 AM GMT
Bihar Politics: बिहार में सियासी पारा हाई, नीतीश कुमार आज जेडीयू विधायक और सांसदों के साथ करेंगे बैठक
x
Bihar Politics: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में गठबंधन के भविष्य को लेकर आज कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। उन्होंने पार्टी के नेताओं की आज अहम बैठक बुलाई है।

Bihar Politics: बिहार में गठबंधन के भविष्य को लेकर आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बड़ा फैसला ले सकते हैं। नीतीश कुमार ने आज जेडीयू विधायकों और सांसदों की पटना में अहम बैठक बुलाई है। वहीं आरजेडी और कांग्रेस के विधायकों की भी आज महत्वपूर्ण बैठक है। साथ ही बीजेपी अभी बिहार के राजनीतिक घमासान को लेकर वेट एंड वॉच की भूमिका में है। बिहार से बीजेपी के बड़े नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है।

दरअसल आरसीपी सिंह के जेडीयू से इस्तीफे के बाद बिहार में राजनीतिक घमासान मचा हुआ है। इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज जेडीयू विधायक और सांसदों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी मौजूद रहेंगे। बैठक का विषय अभी सार्वजनिक नहीं किया गया है।

इस बैठक से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीएम आवास पर जेडीयू कोर टीम की बैठक बुलाई है। जानकारी के मुताबिक इस बैठक में ललन सिंह, उपेंद्र कुशवाहा, अशोक चौधरी, विजय चौधरी, संजय गांधी, संजय झा जैसे नेता शामिल हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि मौजूदा हालात में जो माहौल बन रहा है, बैठक के दौरान उस पर आगे की रणनीति पर चर्चा होगी।

दूसरी ओर जेडीयू नेता और बिहार के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा है कि उनकी पार्टी केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होगी। उनका कहना है कि नरेंद्र मोदी कैबिनेट में जेडीयू कोटे से किसी को मंत्री नहीं बनाया जाएगा। इस बारे में नीतीश कुमार पहले ही ऐलान कर चुके हैं। अब भी यह स्टैंड कायम रहेगा।

इससे पहले आरजेडी विधायकों की भी आज सुबह नौ बजे बैठक हो रही है, ऐसे में जदयू की महागठबंधन में वापसी की संभावना को लेकर अटकलें तेज हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर नीतीश कुमार की पार्टी और बीजेपी के बीच तनातनी और बढ़ गई है।

Desk Editor Special Coverage

Desk Editor Special Coverage

    Next Story