बिहार

Madan Mohan Jha Resign: बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा का इस्तीफा, बिहार में भी बदलेगा कांग्रेस का कप्तान

Arun Mishra
14 April 2022 8:13 AM GMT
Madan Mohan Jha Resign: बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा का इस्तीफा, बिहार में भी बदलेगा कांग्रेस का कप्तान
x
बिहार में सियासी उथल-पुथल जा रही है. बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने इस्तीफा दे दिया है.

पटना : Madan Mohan Jha Resign: बिहार में सियासी उथल-पुथल जा रही है. बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने इस्तीफा दे दिया है. उन्हें मंगलवार को ही दिल्ली तलब किया गया था. इसके बाद से ही बिहार में सियासी अटकलों का दौर शुरू हो चुका था. इसमें सबसे बड़ी चर्चा का विषय था कि बिहार में कांग्रेस का अगला प्रदेश अध्यक्ष कौन बनेगा. यह भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस नए प्रदेश के अध्यक्ष के जरिए अपने पुराने समीकरणों को फिर से साधने की कोशिश करेगी.

राहुल गांधी से होगी मुलाकात

जानकारी के मुताबिक, लगातार बिहार में कांग्रेस की हार और चुनावों में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद प्रदेश अध्‍यक्ष मदन मोहन झा पर इस्‍तीफे का दबाव बना हुआ था. इसे लेकर कर एक चर्चा कल से चल रही है कि प्रदेश अध्‍यक्ष मदन मोहन झा इस्‍तीफा दे सकते हैं. मदन मोहन झा इस वक्‍त दिल्‍ली में हैं. अगली खबर ये है कि गुरुवार 11 बजे से 12 बजे दोपहर के बीच उनकी मुलाकात राहुल गांधी से होनी है. पद पर रहने के करीब चार साल बाद मदन मोहन झा से बिहार प्रदेश अध्‍यक्ष की कमान वापस ली गई है.

70 में से 19 सीट जीतने के बाद बढ़ा था दबाव

बिहार में कार्यकर्ताओं में कमी, चुनावों में हार और निचले स्तर पर कई बड़ी अनियमितताओं के कारण प्रदेश में कांग्रेस का स्तर बहुत कमतर होता जा रहा था. ऐसे में मदन मोहन झा की कार्यशैली और भूमिका पर भी सवाल उठ रहे थे. बिहार विधानसभा चुनाव के बाद से ही मदन मोहन पर इस्तीफे को लेकर दबाव बना हुआ था. पार्टी को 70 सीटों में से 19 सीटों पर ही जीत मिल सकी थी. ऐसे में उन पर लगातार इस्तीफे को लेकर दबाव बन रहा था.

Next Story