बिहार

बिहार : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पटना पहुंचे,विधानसभा के शताब्दी समारोह में होंगे शामिल

Shiv Kumar Mishra
20 Oct 2021 10:30 AM GMT
बिहार : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पटना पहुंचे,विधानसभा के शताब्दी समारोह में होंगे शामिल
x
पटना पहुंचे महामहिम राष्ट्रपति को स्टेट हैंगर में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। महामहिम के स्वागत के लिए पटना एयरपोर्ट पर अन्य कई नेता भी मौजूद

पटना: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पटना पहुंच गये हैं। बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में शामिल होने वे पटना आए हैं। पटना में उनकी तीन दिवसीय यात्रा है। पटना एयरपोर्ट पर राज्यपाल फागू चौधरी व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महामहिम राष्ट्रपति की अगवानी की।

मुख्यमंत्री और राज्यपाल के अलावे बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा, डिप्टी सीएम रेणु देवी, तारकिशोर प्रसाद और कई मंत्री भी राष्ट्रपति के स्वागत में एयरपोर्ट पर मौजूद रहे। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव भी एयरपोर्ट पहुंचे। पटना पहुंचे महामहिम राष्ट्रपति को स्टेट हैंगर में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। महामहिम के स्वागत के लिए पटना एयरपोर्ट पर अन्य कई नेता भी मौजूद थे। उनके दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए गये थे।

राष्ट्रपति राजभवन में ठहरने वाले हैं। शाम में राजभवन में हाई-टी का कार्यक्रम है। पटना हाईकोर्ट के जजों के साथ हाई-टी में भी महामहिम राष्ट्रपति शामिल होंगे। कल बुधवार यानी 21 अक्टूबर को महामहिम राष्टपति बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में राष्टपति मुख्य अतिथि होंगे।

विधानसभा के परिसर में राष्ट्रपति बोधि वृक्ष के शिशु पौधे का रोपण करेंगे। इसके साथ शताब्दी वर्ष स्तम्भ का भी शिलान्यास का कार्यक्रम है। महामहिम के सम्मान में विधानसभा अध्यक्ष के आवास पर डिनर पार्टी का आयोजन किया गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उसमें शामिल होंगे। गुरुवार यानी 22 अक्टूबर को वे पटना में घूमेंगे।

उनका पटना के महावीर मंदिर और पटना सिटी स्थित गुरूद्वारा जाने का कार्यक्रम है। वे बुद्धा स्मृति पार्क भी जाएंगे। इस दौरान वहां आम लोगों का आना जाना प्रतिबंधित रहेगा। उसके बाद वे 11 बजे पटना से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Next Story