बिहार

बिहार: चुनाव आयोग के प्रेक्षक ने बैठक कर दिए जरूरी निर्देश

Shiv Kumar Mishra
20 Oct 2021 10:35 AM GMT
बिहार: चुनाव आयोग के प्रेक्षक ने बैठक कर दिए जरूरी निर्देश
x
निर्वाचन आइकन हीरो राजन कुमार ने भी स्वीप के तहत अपने इनोवेटिव कार्यक्रम के बारे में बताया। उन्होंने वोटिंग ट्री, स्टोरी टेलिंग एवं पत्राचार कर मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित करने की बात कही

मुंगेर : स्वीप एवं एमसीएमसी कोषांग कार्यालय में आज सामान्य प्रेक्षक 164-तारापुर उदय भानु त्रिपाठी द्वारा संबंधित सदस्य एवं पूरी टीम के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निदेश दिये।

स्वीप के तहत हो रहे विभिन्न जागरूकता कार्यक्रमों की तिथि वार जानकारी नोडल पदाधिकारी स्वीप दिनेश कुमार ने दी। उन्होंने कहा कि विगत विधानसभा चुनावों में 50 फीसदी वोटिंग टर्न आउट से कम वाले क्षेत्रों में स्वीप गतिविधि गहन रूप से चलाये। साथ ही प्रतिदिन फॉलो अप कार्यक्रम की पर्यवेक्षण करते हुए डॉक्युमेंटेशन करे। उन्होंने चिह्नित आदर्श बूथों पर सेल्फी प्वाइंट बनाने का भी सुझाव दिया।

निर्वाचन आइकन हीरो राजन कुमार ने भी स्वीप के तहत अपने इनोवेटिव कार्यक्रम के बारे में बताया। उन्होंने वोटिंग ट्री, स्टोरी टेलिंग एवं पत्राचार कर मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित करने की बात कही। आगामी सात दिनों में चिह्नित एलवीटीआर क्षेत्रों में कार्यक्रम की रूपरेखा के अनुसार जागरूकता कार्यक्रम कराने को कहा गया।

एमसीएमसी के कार्यों का भी निरीक्षण किया गया। नोडल पदाधिकारी स्वीप ने बताया कि सभी अभ्यार्थियों को बार बार सूचित किया गया है कि इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से प्रचार करने से पूर्व अनुमति पत्र प्राप्त कर ले। इसके अतिरिक्त उन्होंने टीवी एवं समाचार पत्रों पर संदेहास्पद पेड न्यूज एवं अन्य चुनाव संबंधी गतिविधियों पर रखे गये नजर एवं संबंधित पंजी संधारण और लॉगबुक का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर अवधेश कुमार सहित दोनों कोषांग के टीम उपस्थित थे।

Next Story