बिहार

खाकी और खादी से मोह टूटा तो कथावाचक बन गए बिहार के पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडे?

Arun Mishra
26 Jun 2021 8:51 AM GMT
खाकी और खादी से मोह टूटा तो कथावाचक बन गए बिहार के पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडे?
x
उनके नए अवतार की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

पटना: बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक (DGP) गुप्तेश्वर पांडे (Gupteshwar Pandey)इन दिनों एक अलग ही भूमिका में नजर आ रहे हैं। उनके नए अवतार की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। कभी खाकी में नजर आने वाले गुप्तेश्वर पांडे ने खादी की खातिर नौकरी छोड़ी और वीआरएस लेकर नीतीश कुमार की जेडीयू में शामिल हो गए। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि उनका मन खादी से भी भर गया है और अब वो गेरूआ धारण किए हुए नजर आ रहे हैं और धार्मिक आयोजन में प्रवचन दे रहे हैं।

छोड़ी थी नौकरी

बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने वाले गुप्तेश्वर पांडे इन दिनों अब कथावाचक बने हुए हैं और लोगों को जीवन तथा ईश्वर के बारे में बता रहे हैं। इस नए अवतार में उनकी भूमिका पूरी तरह बदल गई है और वह अब प्रवचन देते हुए दिख रहे हैं। राजनीति के मोह के कारण नौकरी से त्यागपत्र देने वाले पांडे जी आजकल लोगों को मोह-माया से मुक्ति की राह बता रहे हैं।

वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर उनके कथा वाचन का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो लोगों को जीवन का मर्म समझा रहे हैं। इसके अलावा वो लोगों को कानून की धाराएँ भी समझा रहे हैं। शुरूआत से ही धार्मिक प्रवृत्ति के रहे गुप्तेश्वर पांडे अपनी नई भूमिका के बारे में कहते हैं कि उन्हें पहले से ही धार्मिक पुस्तकें पढ़ने का शौक रहा है इसलिए अब उन्हें कोई दिक्कत भी नहीं हो रही है। इन दिनों वह अयोध्या में कथावाचन कर रहे हैं। हनुमान गढ़ी में रोज पूजा-पाठ करने के बाद वह धार्मिक कार्यों में शामिल होते हैं।

पहले भी रहे थे सुर्खियों में

आपको बता दें कि गुप्तेश्वर पांडे अपनी नौकरी के दौरान भी चर्चा में रहे थे। बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उन्होंने जब जेडीयू की सदस्यता ली थी तो उनके चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला। इसके बाद वह काफी दिन तक सोशल लाइफ से दूर रहे थे और अब नई तस्वीरें आने के बाद गुप्तेश्वर पांडे फिर सुर्खियों में हैं।

Next Story