बिहार

जातिगत जनगणना पर केंद्र फिर से विचार कर फैसला ले : नीतीश कुमार

Desk Editor
4 Oct 2021 2:02 PM GMT
जातिगत जनगणना पर केंद्र फिर से विचार कर फैसला ले : नीतीश कुमार
x
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में जो भी घटना घटी है, उस पर उचित कार्रवाई होनी चाहिए। हालांकि यह वहां की बात है और वहां की सरकार इस मामले को गंभीरता से देख रही है

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार में उप-चुनाव के बाद जाति आधारित जनगणना को लेकर एक सर्वदलीय बैठक होगी। उन्होंने फिर दोहराया कि केंद्र सरकार को इस पर फिर से विचार करके निर्णय लेना चाहिए। इस मामले पर विचार करने की जरूरत है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में सभी 10 पार्टियों के साथ बैठक करके जाति जनगणना के मसले पर आगे का निर्णय लिया जायेगा। बैठक से पहले सभी दलों के लोगों से बात हो रही है। थोड़ी-बहुत बातचीत शुरू हुई थी, तभी बीच में मध्यावर्ती चुनाव आ गया, इस वजह से यह बैठक फिलहाल टल गयी।उप-चुनाव संपन्न होने के बाद बैठक करके आगे बात की जायेगी।

यह निर्णय लिया जायेगा कि केंद्र के स्तर से जब इसे नहीं कराया जा रहा है, तो अब यहां के संदर्भ में क्या किया जा सकता है।इस पर विचार-विमर्श करके एकमत होकर निर्णय लिया जायेगा।इसे कैसे बेहतर तरीके से कराया जा सकता है। उन्होंने पूरा भरोसा जताते हुए कहा कि इस मुद्दे पर क्या करना है, इस पर सर्वसम्मति से निर्णय होगा. जो भी होगा सर्वसम्मति से होगा।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में जो भी घटना घटी है, उस पर उचित कार्रवाई होनी चाहिए। हालांकि यह वहां की बात है और वहां की सरकार इस मामले को गंभीरता से देख रही है।

Next Story