बिहार

जानिए क्यों लालू की बेटी ने नीतीश को कहा- 'इस उम्र में भी चच्चा बदनाम हैं'

Arun Mishra
3 Dec 2021 12:22 PM GMT
जानिए क्यों लालू की बेटी ने नीतीश को कहा- इस उम्र में भी चच्चा बदनाम हैं
x
नीतीश कुमार ने बीजेपी विधायक निक्की हेम्ब्रम को सुंदर बताया, बयान पर हंगामा हो गया...!!

बिहार में एक महिला विधायक की तारीफ पर सियासी बवाल मचा है। मामला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बीजेपी विधायक निक्की हेम्ब्रम से जुड़ा है। एनडीए की बैठक में नीतीश कुमार ने विधायक निक्की को सुंदर बता दिया। इसके बाद मीटिंग में हंगामा खड़ा हो गया। इस खबर को आरजेडी ने लोक लिया।

बिहार में तारीफ पर सियासी बवाल

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक सोमवार को एनडीए विधायक दल की बैठक हुई थी। इसमें बांका के कटोरिया से बीजेपी की महिला विधायक निक्की हेमब्रम के लिए 'गलत' शब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप है। जिसके बाद नीतीश कुमार को कुछ विधायकों का विरोध झेलना पड़ा। मामला इतना बढ़ गया कि बिहार भाजपा के अध्यक्ष संजय जायसवाल को बीच बचाव के लिए उतरना पड़ा।

लालू की बेटी रोहिणी का 'कॉमेंट'

खबर को कोट करते हुए आरजेडी के ऑफिसियल ट्वीटर हैंडल से लिखा गया कि 'जानें CM नीतीश कुमार का एक महिला भाजपा विधायक पर 'तुम इतनी सुंदर हो' कमेंट कैसे तूल पकड़ रहा?' इस बात को लालू यादव की बेटी और आगे तक ले गईं। उन्होंने आरजेडी के ट्वीटर हैंडल को कोट करते हुए कहा कि 'महिलाओं की सुंदरता ही निहारता रह गया। तीन नंबरी पार्टी का मुखिया बिहार को फिसड्डी राज्य का दर्जा जो दिला दिया..'

रोहिणी आचार्य यहीं नहीं रूकीं। उन्होंने एक और ट्वीट किया, जिसमें लिखा कि 'रंगीन मिजाजी के चर्चे सरेआम हैं, इस उम्र में भी चच्चा बदनाम है..'

बैठक में आखिर हुआ क्या था?

दरअसल NDTV की इस खबर में बताया गया है कि सोमवार को एनडीए की विधायक दल की बैठक में मीटिंग में कटोरिया विधायक निक्की हेमब्रम ने महुआ की खेती में लगे लोगों के लिए वैकल्पिक रोजगार का मुद्दा उठाया था। जिसके बाद नीतीश कुमार ने उन्हें बीच में टोक दिया। उन्होंने कहा कि 'आप इतनी सुंदर हैं, लेकिन आपने अपने ज्ञान का इस्तेमाल नहीं किया। आपको मालूम है कि आदिवासियों के लिए हमने क्या-क्या किया है और आपका विचार बिल्कुल उल्टा है।' फिर उन्होंने ये भी कहा कि आप अपने विधान सभा क्षेत्र में नहीं जाती हैं।

किसी तरह किया गया पैचअप

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इतना कहते ही हंगामा होने लगा। मामले को संभालने के लिए उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने निक्की हेमब्रम से बात की। मुख्यमंत्री के शब्दों के चयन पर मीटिंग में मौजूद विधायकों ने विरोध जताया। मीडिया में बात न पहुंचे इसके लिए पैचअप किया गया। बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने निक्की हेम्ब्रम से कहा कि वे पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व को इस बारे में बताएंगे।

Next Story