दरभंगा

बिहार : कुशेश्वरस्थान से जदयू प्रत्याशी अमन भूषण हजारी की जीत, राजद के गणेश भारती को हराया

Arun Mishra
2 Nov 2021 9:33 AM GMT
बिहार : कुशेश्वरस्थान से जदयू प्रत्याशी अमन भूषण हजारी की जीत, राजद के गणेश भारती को हराया
x
आपको बताएं कि तारापुर और कुशेश्वरस्थान के विधायकों के निधन के बाद दोनों सीटें खाली हुई थी.

दरभंगा: बिहार के कुशेश्वरस्थान सीट से जदयू प्रत्याशी अमन भूषण हजारी (Aman Bhushan Hazari) जीत गए हैं. उन्होंने अपने निकटतम प्रत्याशी राजद के गणेश भारती को मात दी है. इस सीट से तीसरे स्थान पर कांग्रेस के कैंडिडेट अतिरेक कुमार रहे हैं.

21वें राउंड की काउंटिंग में जदयू प्रत्याशी अमन भूषण हजारी को 56,856 वोट मिले हैं. वहीं आरजेडी प्रत्याशी गणेश भारती के पक्ष में 47184 वोट आए हैं. लोजपा ( रामविलास ) प्रत्याशी अंजू देवी को 5623 मिले हैं. वहीं कांग्रेस के अतिरेक कुमार को 5602 वोट मिले हैं. जन अधिकार पार्टी ( लोकतांत्रिक ) के प्रत्याशी योगी चौपाल को 2211 वोट मिले हैं. जबकि समता पार्टी के उम्मीदवार सच्चिदानंद पासवान को 2596 वोट मिले हैं. वहीं निर्दलीय उम्मीदवार जीवछ कुमार हजारी को 3200 और राम बहादुर आजाद को 1789 वोट मिले हैं.

मतगणना के लिए दरभंगा के कुशेश्वरस्थान में ईवीएम के लिए 14 टेबल और पोस्टल बैलेट के लिए 2 टेबल बनाए गए थे. जबकि 8 बजे से पोस्टल बैलेट की गणना की गई. 8.30 बजे से ईवीएम की काउंटिंग शुरू हुई. इस दौरान मतगणना केंद्र पर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी. कुशेश्वरस्थान में 22 राउंड में गतगणना की गई. आपको बताएं कि तारापुर और कुशेश्वरस्थान के विधायकों के निधन के बाद दोनों सीटें खाली हुई थी. तारापुर से विधायक मेवालाल चौधरी का निधन कोरोना से हो गया था. वहीं, कुशेश्वरस्थान के विधायक शशि भूषण हजारी का लंबी बीमारी से निधन हो गया था. ये दोनों विधायक जेडीयू से थे.

Next Story