बिहार

28 दिसम्बर को जिला परिषद मुंगेर के नव निर्वाचित सदस्यों का होगा शपथ ग्रहण

सुजीत गुप्ता
27 Dec 2021 12:21 PM GMT
28 दिसम्बर को जिला परिषद मुंगेर के नव निर्वाचित सदस्यों का होगा शपथ ग्रहण
x

मुंगेर। 28 दिसम्बर 2021 को जिला परिषद मुंगेर के नव निर्वाचित सदस्यों एवं जिला परिषद अध्यक्ष/उपाध्यक्ष का निर्वाचन समाहरणालय कक्ष में किया जायेगा। 14 निर्वाचित जिला परिषद सदस्यों का शपथ कार्यक्रम के उपरांत अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का निर्वाचन किया जायेगा। पारदर्शी एवं निष्पक्ष रूप से निर्वाचक संपन्न होने को लेकर जिला प्रशासन ने सभी आवश्यक तैयारी कर ली है।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने संबंधित पदाधिकारियों को निदेश देते हुए कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया की सूक्ष्मता से तैयारी कर ले तथा आवश्यक टेक्निकल टीम को भी निदेशित किया गया कि ससमय कागजों का संधारण करे। सुरक्षा एवं विधि व्यवस्था संधारण हेतु सदर अनुमंडल पदाधिकारी को निदेशित किया गया है। सदर अनुमंडल पदाधिकारी श्रीमती खुशबू गुप्ता ने बताया कि पूरे किला क्षेत्र में धारा 144 लागू रहेगी। कोई भी व्यक्ति धातक हथियार जैसे लाठी, भाला, गड़ासा, तीर कमान, अग्नेयास्त्र तथा विस्फोटक पदार्थ लेकर कार्यक्रम में या आस-पास नहीं चलेंगे। कोई भी व्यक्ति उक्त तिथि को ध्वनि विस्तारक यंत्र का उपयोग नहीं करेंगे। एक साथ पाॅच से अधिक व्यक्ति इकठ्ठा नहीं होंगे तथा एक स्थान पर एकत्रित होकर मजमा नहीं लगाएॅगे। उक्त तिथि को किसी भी प्रकार का जुलूस वर्जित रहेगा।

निषेधाज्ञा का उल्लंधन करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बबुआ धाट मोड़, अम्बेदकर चैक मोड़, पुलिस अधीक्षक कार्यालय के आस पास, जिला परिषद कार्यालय के पास बैरिकेडिंग एवं जाॅच दल प्रतिनियुक्त रहेगे। समाहरणालय के सामने समाहरणालय पार्क में गाड़ियों की पार्किंग के लिए चिह्नित किया गया। जिला पार्षद अपने प्रखंड से प्राप्त प्रमाण पत्र एवं आईडी प्रुफ भी रखेगे। इसके अतिरिक्त कोई अन्य कागजात अनुमान्य नहीं है। किसी प्रकार का मोबाईल एवं इलेक्ट्राॅनिक उपकरण का प्रवेश वर्जित रहेगा।

समाहरणालय के आस पास भीड़ भाड़ पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। किला क्षेत्र के बाहर भी वाहनों की लगातार गहन चेकिंग की जायेगी। उक्त निर्वाचन कार्य हेतु अनुमंडल पदाधिकारी खड़गपुर, उप निर्वाचन पदाधिकारी मुंगेर की प्रतिनियुक्ति की गयी है। इसके अतिरिक्त सहायकों एवं डाटा इंट्री आॅपरेटर लगाये गये है जो नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा, विधि मान्य अभ्यर्थियों की सूची, मतपत्र निर्गत करने तथा मतगणना करने, मतपत्रों को अविधिमान्य घोषित करने तथा परिणाम घोषित करने संबंधित बैठक की कार्यवाही का अभिलेख तैयार करने का कार्य करेगे।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story