बिहार

कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन के मामले में DM ने किया कई दुकाने सील

सुजीत गुप्ता
10 Jan 2022 12:33 PM GMT
कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन के मामले में DM ने किया कई दुकाने सील
x
चौक बाजार स्थित रॉयल बूट हाउस सहित आधा दर्जन से अधिक दुकानों को कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन के मामले में जिला पदाधिकारी नवीन कुमार ने किया सील।

मुंगेर। मुंगेर के जिला पदाधिकारी श्री नवीन कुमार पुलिस अधीक्षक जेजे रेड्डी मास्क जांच अभियान के लिए शहर में सड़क पर उतरे। इसी दौरान उन्होंने सरदार वल्लभ भाई पटेल चौक एक नंबर ट्राफिक के पास स्थित साड़ी संसार के दुकान के अंदर ग्राहक तथा दुकानदार को मास्क नहीं पहने देख दुकान को सील करने का आदेश दिया। इसके बाद डीएम का काफिला बाटा चौक स्थित रॉयल बूट हाउस पहुंचा वहां भी दुकानदार मास्क नहीं पहने थे तथा ग्राहक भी बिना मास्क के अधिक संख्या में थे। इस कारण वहाँ भी रॉयल बूट हाउस को भी सील करने का आदेश दिया गया ।इसी तरह उन्होंने बेकापुर में सोनी ज्वेलर्स,में भी सिलबन्दी करवाई।।वे दोपहर 1:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक शहर के राजीव गांधी चौक ,बाटा चौक, दीनदयाल चौक ,गांधी चौक, बेकापुर किराना पट्टी ,पंजाब नेशनल बैंक होते हुए बड़ी बाजार कस्तूरबा चौक तक चले सघन मास्क जांच अभियान भागीदार बने। ने वन इंडिया फैमिली मार्ट का भी निरीक्षण किया।

बिना मास्क के चलने वाले लोगों से वसूला जुर्माना

डीएम का मास्क जांच अभियान किला परिसर अंबेडकर चौक से ही शुरू हो गया था । डीएम एसपी के साथ प्रभारी एसडीओ, एसडीपीओ ,सीओ, नगर निगम के सिटी मैनेजर कोतवाली थाना प्रभारी पूरब चौकी प्रभारी ,सहित अन्य पदाधिकारी शामिल थे। इस दौरान उन्होंने बिना मास्क के चल रहे लोगों से मास्क नहीं लगाने के कारण जुर्माना भी वसुलवाया और उन्हें मास्क भी दिया। इस दौरान ई रिक्शा टेंपो आदि पर यात्रियों का भी मास्क जांच किया गया तथा वाहन चालकों को निर्देश दिया गया कि बिना मास्क पहने किसी भी यात्री को नहीं बैठाना है नहीं तो उनसे जुर्माना वसूला जाएगा।

मौके पर डीएम ने बताया कि कोरोना गाइड का उल्लंघन करने के आरोप में आधा दर्जन से अधिक दुकानों को 48 से 72 घंटे के लिए सील किया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना तेजी से फैल रहा है ।सभी को नियम का सख्ती से पालन करना होगा ।नहीं तो प्रशासन कठोर कार्रवाई करेगी।


Next Story