बिहार

मास्क चेकिंग के लिए डीएम उतरे सड़कों पर, वसूला गया जुर्माना

सुजीत गुप्ता
17 Jan 2022 1:26 PM GMT
मास्क चेकिंग के लिए डीएम उतरे सड़कों पर, वसूला गया जुर्माना
x

मुंगेर।जिला प्रशासन द्वारा कोविड संक्रमण के रोकथाम को लेकर लगातार कई स्तरों पर सभी क्षेत्रों में प्रयास किये जा रहे है। सरकार के निदेश के आलोक में एक ओर जहाँ मास्क चेकिंग अभियान के तहत रोको टोको कार्यक्रम चलाये जा रहे है, दंडात्मक राशि की वसूली की जा रही है। वहीं दूसरी ओर आज जिला पदाधिकारी श्री नवीन कुमार स्वयं अपने अधिकारियों के साथ रेडक्रॉस मुंगेर जिला इकाई के तत्वाधान में मास्क एवं कंबल वितरण कार्यक्रम भागीदार बने।

आज रेडक्रॉस द्वारा मास्क एवं कंबल वितरण कार्यक्रम बाजार क्षेत्र में किया गया। सभी जरूरत मंद लोगों को मास्क एवं कंबल दिया गया। जिला पदाधिकारी ने छोटे बच्चे जिन्होंने मास्क नहीं पहना था उन्हें अपने हाथों से मास्क पहनाया तथा उनके माता को इस संबंध में जागरूक भी किया। 01 नम्बर ट्रेफिक से होते हुए बाटा चौक, दीनदयाल चौक, बेकापुर, किनारा पट्टी, नीलम चौक, गुलजार पोखर, नीम तल्ला में पैदल चलकर लोगों को मास्क एवं कंबल बाटते जिला पदाधिकारी दिखे। आगे आगे मास्क पहनने की अपील की जा रही थी। लोगों को बताया जा रहा था कि मास्क फैशन के रूप में नहीं बल्कि कोरोना से बचाव के लिए पूरे नाक को ढंक कर पहनना चाहिए तथा भीड़ भाड़ इलाकों में यह मजबूत हथियार है।

जिला पदाधिकारी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना से सुरक्षित और सतर्क रहने की लोगों से अपील की जा रही है। जिन्होंने भी दूसरा डोज नहीं लिया है वे अवश्य ले ले। मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी सदर श्रीमती खुशबू गुप्ता, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी श्री दिनेश कुमार, प्रोबेशन पदाधिकारी श्री ब्रजेश कुमार एवं श्री सुभाष कुमार, रेडक्रॉस इकाई के श्री संतोष सहाय, श्री संतोष कुमार, श्री के0के0 पाठक आदि उपस्थित थे।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story