बिहार

उद्यमियों को सरकार की ओर से सम्पूर्ण रूप से संरक्षण और सुरक्षा दी जाएगी- ताराकिशोर

सुजीत गुप्ता
11 Dec 2021 11:41 AM GMT
उद्यमियों को सरकार की ओर से सम्पूर्ण रूप से संरक्षण और सुरक्षा दी जाएगी- ताराकिशोर
x

सहरसा।बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद सहरसा पहुंचे, जहां उन्होंने जिले के कहरा कुटी में चैम्बर ऑफ कॉमर्स के एक समारोह का उद्घाटन किया। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में पूरे देश की अर्थव्यवस्था प्रभावित हो गई है, जिसके चलते उद्योग व्यवसाय के क्षेत्र में कई परेशानियों का सामना करना पड़ा।लेकिन अब हम सब कोरोना संकट से धीरे-धीरे उबर रहे हैं। बिहार में उद्योग व्यवसाय कैसे बढ़े, जिससे स्वरोजगार के अवसर पैदा हों, इस बाबत सरकार लगातार काम कर रही है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि उद्यमी राज्य के लिए काम करें, सरकार की ओर से सम्पूर्ण रूप से उन्हें संरक्षण और सुरक्षा दी जाएगी।

उद्योग को खड़ा करने के लिए जिन बुनियादी संसाधनों की आवश्यकता होती है, उन सारी चीजों को सरकार मुहैया कराएगी. 2016 की औद्योगिक नीति के अनुसार हम लोग अनुदान भी देते हैं। तारकिशोर प्रसाद ने कहा, " प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से उत्पादकों पर जोर दिया है।उससे देश और राज्य की आत्मनिर्भरता और ज्यादा बढ़ेगी। हम दूसरे देश पर ज्यादा निर्भर नहीं रहेंगे। हम सभी को इसके लिए प्रयास करना चाहिए। जो स्थानीय उत्पाद हैं- जैसे कृषि के क्षेत्र में हो चाहे अन्य क्षेत्र में हो उसको हम लोग प्रोत्साहित करें।

वहीं, अगर अधिकारी हमारे उद्यमी को दोहन की दृष्टिकोण से तंग करेंगे तो हम उनके ऊपर सख्त कार्रवाई करेंगे। हम चाहते हैं कि बिहार के उद्यमी और व्यवसायी बिहार के लिए काम करें, जिससे कि बिहार की प्रगति हो।"

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story