बिहार

नामांकन करने पहुंची महिला प्रत्याशी के मांग में सिंदूर भरते हुए देवर ने लिया संकल्प

सुजीत गुप्ता
14 Sep 2021 9:03 AM GMT
नामांकन करने पहुंची महिला प्रत्याशी के मांग में सिंदूर भरते हुए देवर ने लिया संकल्प
x

बिहार में पंचायती चुनाव नजदीक है। ऐसे में चुनावी दंगल में ताल ठोक रहे प्रधानों की अजीबोगरीब घोषणाएं भी सामने आने लगी हैं तो कोई नामाकंन करने केलिए भैस पर सवार हो कर जा रहा है ऐसे में जहानाबाद जिले के घोसी प्रखंड में मुखिया समेत अन्य पदों के लिए नामांकन हो रहा है। नामांकन के अंतिम दिन वार्ड सदस्य पद के लिए एक विधवा महिला प्रखंड कार्यालय पहुंची।

बताया जाता है कि घोसी प्रखंड के शाहपुर पंचायत के डहरपुर गांव निवासी विधवा रेखा वार्ड सदस्य के लिए नामांकन करने आई थी। साथ में ग्रामीण और उसके परिजन भी आए थे। नामांकन करने के बाद ग्रामीणों की उपस्थिति में रेखा ने अपने देवर से शादी रचा ली।

बड़ी संख्या में उपस्थित ग्रामीणों के बीच उसने अपने देवर को माला पहनाया। एक तरफ से जयमाला की रश्म हुई। इस बीच देवर ने अपने भाभी को माला पहनाते हुए मांग में सिंदूर भर दिया और उसे अपनी पत्नी बनाते हुए नये जीवन की शुरुआत करने का संकल्प लिया।

महिला ने बताया कि इस शादी से काफी खुश हूं और नये जीवन का शुरुआत से पुन: कर रही हूं। वहां मौजूद महिला के ससुर विरेन्द्र प्रसाद ने बताया कि इस शादी से हम काफी खुश हैं क्योंकि एक विधवा महिला को पुन: पति मिल गया। उसके साथ वह नया जीवन गुजारेगी। वहां मौजूद कई महिलाओं ने वैवाहिक गीत की प्रस्तुति भी की। बताया गया कि रेखा के पति की मृत्यु दो साल पहले हो चुकी थी। ग्रामीणों के द्वारा उसे वार्ड सदस्य में चुनाव लड़ने के लिए प्रेरित किया गया। जिस पर उक्त महिला तैयार हो गई।



Next Story