बिहार

राज्‍यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित होते ही सुशील मोदी ने बनाया ये रिकॉर्ड

Arun Mishra
7 Dec 2020 12:34 PM GMT
राज्‍यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित होते ही सुशील मोदी ने बनाया ये रिकॉर्ड
x
बिहार भाजपा के इतिहास में सुशील मोदी ने चारों सदन का सदस्य बनकर रिकॉर्ड भी कायम कर लिया.

पटना : बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी राज्यसभा के लिये निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए हैं. सुशील मोदी ने अपने निर्वाचन का प्रमाण पत्र प्राप्त करते हुए एक तस्वीर शेयर करके इस बात की जानकारी दी है.

सुशील मोदी विधानसभा, लोकसभा और विधान परिषद के बाद अब राज्यसभा के सदस्य बन गए हैं. मोदी बिहार के ऐसे तीसरे नेता बन गए हैं जो चारों सदनों के सदस्य रहे हैं. इससे पहले आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव और पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि चारों सदनों के सदस्य रह चुके हैं. इसके साथ बिहार भाजपा के इतिहास में सुशील मोदी ने चारों सदन का सदस्य बनकर रिकॉर्ड भी कायम कर लिया.

बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी 1990 में पहली बार पटना सेंट्रल विधानसभा के लिए चुने गए थे. पटना सेन्ट्रल अब कुम्हरार विधानसभा क्षेत्र के नाम से जाना जाता है. विधायक रहते हुए साल 2004 में सुशील मोदी भागलपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद भी चुने गए और 2005 में बिहार में बीजेपी विधानमंडल दल के नेता चुने जाने के बाद इन्होंने लोकसभा सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया और विधान परिषद के सदस्य बन गए. सुशील मोदी आज राज्यसभा सीट के लिए भी निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं.

Next Story