बिहार

MLC चुनाव के बाद निर्दलीय प्रत्याशी के काफिले पर हमला, एक की मौत

Sakshi
5 April 2022 11:45 AM GMT
MLC चुनाव के बाद निर्दलीय प्रत्याशी के काफिले पर हमला, एक की मौत
x
बिहार के सीवान में एमएलसी चुनाव की वोटिंग के बाद निर्दलीय प्रत्याशी रईस खान के काफिले पर सोमवार की देर रात हमला किया गया

बिहार के सीवान में एमएलसी चुनाव की वोटिंग के बाद निर्दलीय प्रत्याशी रईस खान के काफिले पर सोमवार की देर रात हमला किया गया। इस हमले में एक ग्रामीण की मौत हो गई है जबकि दो और समर्थक घायल हो गए हैं।

आपको बता दें कि सोमवार (4 अप्रैल) को ही विधान परिषद चुनाव के लिए मतदान हुआ है। इसकी मतगणना सात अप्रैल को की जाएगी। सोमवार को मतदान के बाद देर रात सीवान जिले का महुअल गांव गोलियों की गूंज से थर्रा उठा। दरअसल, एमएलसी चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में खड़े हुए रईस खान के काफिले पर अपराधियों ने हमला किया गया। इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गयी है।

गौरतलब है कि बिहार विधान परिषद की 24 सीटों के लिए सोमवार को वोट डाले गए थे। इन चुनावों में रईस खान भी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतरे हैं। जानकारी के अनुसार, घटना सीवान-सिसवन मुख्य मार्ग पर स्थित महुअल गांव की है। रईस खान अपने समर्थकों के साथ काफिले में चले जा रहे थे कि तभी अचानक गोलियों की बौछार हुई। इस हमले में कोई कुछ समझ पाता तब तक एक व्यक्ति की मौत हो गई बाकी दो घायलों को फौरन अस्पताल भेजा गया।

बदमाशों ने की 150 राउंड फायरिंग

घटना के बाद निर्दलीय प्रत्याशी रईस खान ने बताया कि वह चुनाव के बाद अपने गांव ग्यासपुर लौट रहे थे। इसी दौरान रास्ते में हथियारबंद अपराधियों ने उनके काफिले पर एके-47 से फायरिंग कर दी। रईस की मानें तो उनकी गाड़ी काफिले में सबसे आगे थी और तेज रफ्तार में आगे निकल गई। लेकिन इन बदमाशों की करीब 150 राउंड फायरिंग में उनके पीछे आ रही गाड़ी में बैठे दो समर्थक गोलियों की चपेट में आ गए। जबकि हमले में एक बाइक सवार की मौत हो गई।

Next Story