बिहार

शराबबंदी पर गाना गाकर प्रसिद्ध हुईं इंदु देवी के घर पहुंचे उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन, आंख से छलके आंसू, दी ये सलाह

Arun Mishra
29 Jan 2022 7:10 AM GMT
शराबबंदी पर गाना गाकर प्रसिद्ध हुईं इंदु देवी के घर पहुंचे उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन, आंख से छलके आंसू, दी ये सलाह
x
इंदु देवी की गरीबी को देखकर मंत्री भी भावुक हुए। उन्होंने मौके पर ही मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी को फोन कर इंदिरा आवास की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

राज्य के मुखिया नीतीश कुमार के समाज सुधार अभियान के दौरान शराबबंदी और नशाबंदी पर गाना गाकर प्रसिद्ध हुईं इंदु देवी के घर शुक्रवार रात उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन पहुंचे। मंत्री के अचानक से अपने घर के दरवाजे पर देख वो अवाक रह गईं। मंत्री दरवाजे पर खड़े थे और घर के सभी सदस्य आश्चर्यचकित। वहीं उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने परिजनों से बात की। उनके गाने की जमकर तारीफ भी की। इंदु देवी ने भावुक होकर कहा कि उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था कि कोई मंत्री उनके घर पर आएंगे और एक बड़े भाई की तरह उनसे मिलकर उनके हाथ की बनी चाय भी पीएंगे।

वहीं, मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि शराबबंदी और नशाबंदी अभियान से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का स्वच्छ समाज का सपना साकार हो रहा है। लोक गायिका इंदु देवी अपने गीत से समाज में जागरूकता फैलाकर नए बिहार के निर्माण में बड़ी भूमिका निभा रही हैं। जिससे समाज में जागरुकता आ रही है। उन्होंने कहा कि बेहतर समाज और बेहतर बिहार के लिए मुख्यमंत्री द्वारा शुरू किया गया शराबबंदी और नशाबंदी अभियान बेहद जरूरी है और ये बिहार में लाखों परिवारों को उजड़ने से बचा रहा है।

इंदु देवी की गरीबी को देखकर मंत्री भी भावुक हुए। उन्होंने मौके पर ही मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी को फोन कर इंदिरा आवास की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। साथ ही इंदु देवी के बेटे की बेहतर पढ़ाई के लिए कोचिंग की भी व्यवस्था कर दी।

लोक गायिका इंदु देवी ने वो लोक गीत भी सुनाया, जिससे पूरे देश में सुर्खियां बटोर रही हैं। मंत्री हुसैन ने इंदु देवी से कहा कि मुजफ्फरपुर में इथेनॉल का और लेदर पार्क बन रहा है। उस पर भी कोई एक गाना बनाइये। इसके साथ उन्होंने इंदु देवी से अपना यूट्यूब चैनल खोलने को भी कहा। उन्होंने कहा कि इससे आप पैसा भी कमा सकती है। आप और भी फेमस हो जाएंगी। और आपको पैसे भी आने लगेंगे। मंत्री की प्रेम भरी बात सुनकर इंदु देवी की आंखों से आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहा था। वे बार-बार उनका धन्यवाद कर रही थी


Next Story