बिहार

अधिक कीमत लेनेवाले खाद बिक्रेताओं का लाइसेंस रद्द करने का निर्देश, डीएम ने किया संग्रामपुर में दुकान का निरीक्षण

अधिक कीमत लेनेवाले खाद बिक्रेताओं का लाइसेंस रद्द करने का निर्देश, डीएम ने किया संग्रामपुर में दुकान का निरीक्षण
x

कुमार कृष्णन

मुंगेर।खाद की कालाबाज़ारी और मुनाफ़ाखोरी रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सतत निरीक्षण और निगरानी किया जा रहा है।जिला पदाधिकारी श्री नवीन कुमार ने आज संग्रामपुर बाजार के तीन खाद दुकानों का निरीक्षण किया।ग्रामीणों से प्राप्त फीडबैक के आधार पर निर्धारित मूल्य से अधिक कीमत दुकानदार द्वारा लिया जा रहा था।पॉशमशीन और स्टॉक में नील दिखाया गया पर सजे घर मे खाद पाया गया ।

उन्होंने जिला कृषि पदाधिकारी को जांच प्रतिवेदन बनाकर समर्पित करने तथा खाद्य दुकानों का अनुज्ञप्ति रद्द करने का निदेश दिया। लगातार भ्रमणशील होकर जिला कृषि पदाधिकारी तथा प्रखंड कृषि पदाधिकारी खाद दुकानों का निरीक्षण करने का निदेश दिया गया।जिलापदाधिकारी ने लोगो से अपील किया कि खाद क्रय में किसी प्रकार की गड़बड़ी,अधिक मूल्य लिया जाता है अविलम्ब अनुमंडल पदाधिकारी, अंचलाधिकारी कृषि पदाधिकारी को सूचना दे।

जिला स्तरीय गठित उड़नदस्ता दल 06344-222707 पर सम्पर्क करे,तुरंत कार्रवाई की जाएगी।जिलापदाधिकारी ने कहा कि किसानों की हित में बनी सरकार द्वारा जो भी सुविधा जी जाती है उसमें किसी कीमत पर आंच नहीं आने देंगे।लाभुकों तक योजनाओं का लाभ निश्चित तौर पर पहुंचाया जाएगा।

Next Story