बिहार

मुंगेर रत्न से सम्मानित हुए जगदीश प्रसाद अग्रवाल

सुजीत गुप्ता
13 Dec 2021 5:17 AM GMT
मुंगेर रत्न से सम्मानित हुए जगदीश प्रसाद अग्रवाल
x

मुंगेर।लोकप्रिय समाजसेवी एवं मुंगेर चैंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष श्री जगदीश प्रसाद अग्रवाल सामाजिक सरोकार एवं समाज सेवा के लिए कई दशकों से प्रतिबद्ध है। अनवरत एवं निरंतर रूप से अपनी क्षमता अनुसार सामाजिक सरोकारों में सक्रिय भागीदारी निभा रहे है। समाजसेवा और इंसानियत से परिपूर्ण एक जिम्मेदार श्री जगदीश प्रसाद अग्रवाल ने समाजसेवा के कई आयाम स्थापित किए है।इसका साक्षी है मुंगेर। भले ही वे वर्तमान में मुंबई में रह हैं, लेकिन मुंगेर अब भी उनके दिल में है।

मुंगेर चैंबर के पूर्व अध्यक्ष जगदीश प्रसाद अग्रवाल को एक भव्य कार्यक्रम में मुंगेर रत्न से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मेयर मुंगेर रूमा राज एवं भारत के राष्ट्रपति से नारी शक्ति सम्मान से सम्मानित मशरूम लेडी बीना देवी ने जगदीश प्रसाद अग्रवाल को शॉल , स्मृति चिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। बीना देवी ने कहा मैं सीनियर सिटीजन जगदीश जी का बहुत आभार मानती हूं उन्होंने मुंगेर को हेमशा से सजाने का काम किया है । सम्मान समारोह में पहुंचे अब्दुला बुखारी ने कहा इस शख्स को नेक कार्य के लिए अल्लाह ताला ने जमीन पे भेजा है मुंगेर का औलाद है मुंगेर के लोगों के तरक्की के लिए मरता है। समारोह को सुप्रसिद्ध साहित्यकार जयशंकर प्रसाद की पौत्री अनुराधा प्रसाद, मधुसुदन आत्मीय, पत्रकार कृष्ण प्रसाद, दिनेश प्रसाद सिंह, चर्चित छायाकार संतोष ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में लोकगायक परमानंद ने बांसुरी वादन और और लोकगीतों से लोगों को मंत्र मुग्ध कर दिया।

कार्यक्रम के सूत्रधार हीरो राजन कुमार इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया के आइकॉन ने अपने अभिनय एवं अनोखे अंदाज से लोगो को गुदगुदाया और अपने शब्दों में कहा मुंगेर पुत्र जगदीश प्रसाद अग्रवाल जी का सम्मान करके बफ्टा मुंगेर धन्य हुआ। यह सब देख कर दिल खुश हो गया है ! सम्मान समारोह का हिस्सा बने पुलिस,पब्लिक,साहित्यकार,पत्रकार,डॉक्टर,जमालपुर,मुंगेर के व्यावसायी,अधिवक्ता एवम कलाकार सभी ने मुंगेर रत्न से सम्मानित जगदीश प्रसाद अग्रवाल जी के साथ सेल्फी ले और कहा ऐसे ही नेक लोगों की ज़रूरत है मुंगेर को।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story