बिहार

CM नीतीश कुमार की पार्टी को बड़ा झटका! जेडीयू प्रवक्ता सुनील कुमार सिंह ने दिया इस्तीफ़ा, जानें- पत्र में क्या बताया कारण

Arun Mishra
22 Jan 2024 8:36 AM GMT
CM नीतीश कुमार की पार्टी को बड़ा झटका! जेडीयू प्रवक्ता सुनील कुमार सिंह ने दिया इस्तीफ़ा, जानें- पत्र में क्या बताया कारण
x
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी को बड़ा झटका लगा है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) की पार्टी को बड़ा झटका लगा है. पार्टी से जुड़े नेता और प्रदेश प्रवक्ता सुनील कुमार सिंह (Sunil Kumar Singh) ने इस्तीफा दे दिया है. सुनील कुमार सिंह ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा (Umesh Kushwaha) को पत्र लिखा है. उन्होंने इस्तीफा देने का कारण भी बताया है. सुनील कुमार सिंह ने सोमवार (22 जनवरी) को मीडिया को बयान दिया है कि पार्टी (जेडीयू) को एक गैंग गिरोह ने घेर रखा है. कार्यकर्ताओं की बात नहीं सुनी जाती है.

सुनील कुमार सिंह ने पत्र में क्या लिखा?

सबसे पहले यह जान लें कि सुनील कुमार सिंह ने सात दिसंबर को ही पत्र लिखा था. यह पत्र अब सामने आया है. पत्र में लिखा गया है, "मैं डॉ. सुनील कुमार सिंह व्यक्तिगत कारण से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता के साथ प्रदेश प्रवक्ता के पद से इस्तीफा देता हूं. पार्टी के सर्वमान्य नेता मुख्यमंत्री बिहार, नीतीश कुमार, बिहार प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह, पूर्व बिहार प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के मार्गदर्शन में काम करने का और बहुत कुछ सीखने का मौका मिला."

"कोविड 19 जैसे विषम काल के समय चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते पार्टी के बैनर तले समाज सेवा करने का मौका मिला. टीकाकरण शिविर, जागरूकता अभियान, निःशुल्क टेली कंसल्टेशन, वेबिनार, जागरूकता रथ सहित अनेकों काम किया जिससे राज्य की जनता को लाभ मिला. पार्टी के बैनर तले इस पुनीत कार्य को हम कभी भूल नहीं सकते. पार्टी के सभी प्रवक्ता, नेता और कार्यकर्ता का प्यार और साथ देने के लिए शुक्रिया. पार्टी के विभिन्न पदों पर रह कर काम किया, मेरे लिए सुखद अनुभव रहा."

बीजेपी में शामिल होंगे सुनील कुमार सिंह?

सुनील कुमार के इस्तीफा देने के बाद अब इसकी चर्चा शुरू हो गई है कि वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. हालांकि बीजेपी में शामिल होने को लेकर अभी सुनील कुमार सिंह ने कोई बयान नहीं दिया है. उनके इस्तीफे से पहले भी जेडीयू से कई लोगों ने इस्तीफा दे चुका है. लगातार बीजेपी और एनडीए से जुड़े नेताओं की ओर से कहा जा रहा है कि जेडीयू में भगदड़ मचने वाली है.

Next Story