बिहार

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर जदयू ने किया एक बड़ा ऐलान

Special Coverage News
28 Sep 2019 11:58 AM GMT
दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर जदयू ने किया एक बड़ा ऐलान
x
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मंजूरी मिलने के बाद पार्टी ने दिल्ली में चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने इस साल के अंत में या अगले साल संभावित दिल्ली विधानसभा के चुनाव में सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है।

जदयू की दिल्ली प्रदेश इकाई के पुनर्गठन को पार्टी अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मंजूरी मिलने के बाद पार्टी ने दिल्ली में चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं। जदयू के प्रदेश प्रवक्ता सत्य प्रकाश मिश्रा ने शनिवार को बताया कि हाल ही में प्रदेश संगठन के चुनाव में वरिष्ठ नेता दयानंद राय को दिल्ली का प्रदेश अध्यक्ष चुना गया।

अरुणाचल में जदयू के सात विधायक

उल्लेखनीय है कि बिहार में सत्तारूढ़ जदयू ने अन्य राज्यों में पार्टी के विस्तार की रणनीति के तहत दिल्ली में पूर्वांचली समुदाय की व्यापक मौजूदगी के मद्देनजर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। अरुणाचल प्रदेश की विधानसभा में जदयू के सात विधायक हैं।

मिश्रा ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार ने बिहार के बाहर जदयू के संगठन विस्तार की दृष्टि से दिल्ली में मजबूती से चुनाव लड़ने का पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है। इसके मद्देनजर संगठन को जमीनी स्तर पर मजबूत बनाने की प्रक्रिया लोकसभा चुनाव से पहले ही शुरू हो गई थी।

दिल्ली में बड़ी संख्या में पूर्वांचल के मतदाता

उन्होंने बताया कि दिल्ली में बड़ी संख्या में पूर्वांचल के मतदाता हैं, जिन्हें शुरू से ही तमाम दलों ने ठगा है। दिल्ली की अनाधिकृत कॉलोनियों और अन्य इलाकों में रह रहे पूर्वांचल के लोग सामाजिक विषमताओं का दंश झेलने को मजबूर हैं।

मिश्रा ने कहा कि पार्टी इन समस्याओं के लिए दिल्ली की मौजूदा केजरीवाल सरकार और पूर्व की कांग्रेस सरकार को दोषी ठहराते हुए क्षेत्रवार आंदोलन करेगी।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story