बिहार

खादी बिहार की ताकत: शाहनवाज हुसैन

Desk Editor
2 Oct 2021 1:06 PM GMT
खादी बिहार की ताकत: शाहनवाज हुसैन
x
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उद्योग मंत्री शाहनवाज़ हुसैन ने बिहार में खादी के इतिहास का चर्चा किया । साथ ही उन्होंने बिहार में खादी को बढ़ावा देने पर भी बल दिया। उन्होंने कहा की खादी बिहार की ताकत है । यह बिहार की पहचान है

पटना : गांधी जयंती के मौके पर पटना के खादी मॉल में बिहार राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड की ओर से स्कूली बच्चों की पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन बिहार सरकार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज़ हुसैन, बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह और भाजपा विधायक संजीव चौरसिया ने किया। इस प्रतियोगिता में सैकड़ो बच्चे शामिल हुए।


पेंटिंग प्रतियोगिता के अलावा "बिहार में खादी" नामक पुस्तक का लोकार्पण भी किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उद्योग मंत्री शाहनवाज़ हुसैन ने बिहार में खादी के इतिहास का चर्चा किया । साथ ही उन्होंने बिहार में खादी को बढ़ावा देने पर भी बल दिया। उन्होंने कहा की खादी बिहार की ताकत है । यह बिहार की पहचान है।


उन्होंने कहा कि, "महात्मा गांधी का जन्म भले गुजरात में हुआ था। लेकिन उन्हें महात्मा बनाने में बिहार के चंपारण का बड़ा योगदान है। इसलिए उनके विचारों का ध्वजवाहक बनकर चलना हैं । कार्यक्रम में बिहार राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के तमाम अधिकारी शामिल हुए।"



Next Story