बिहार

लाइब्रेरियन की बहाली में देरी, सरकार के खिलाफ कारगिल चौक पर प्रदर्शन

बादल सरोज
11 Nov 2022 10:53 AM GMT
लाइब्रेरियन की बहाली में देरी, सरकार के खिलाफ कारगिल चौक पर प्रदर्शन
x

बिहार में रोजगार का मुद्दा इन दिनों काफी गरमाया हुआ है, जिले दर जिले प्रदर्शन हो रहे है। आज राजधानी पटना के कारगिल चौक पर ऑल बिहार ट्रेंड लाइब्रेरियन एसोसिएशन द्वारा कई मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने सरकार से जल्द से जल्द अपनी मांगें मानने की अपील की। उन्होंने याद दिलाया कि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दावा किया था कि हम पहली कलम से 10 लाख रोजगार देंगे, लेकिन अब वह लगता है अपने वादे भूल गए हैं। इतना ही नहीं उन्होंने चेतावनी दी कि अगर सरकार में हमारी बात नहीं मानी तो आगे और भी उग्र आंदोलन होगा।


ऑल बिहार ट्रेंड लाइब्रेरियन एसोसिएशन के मुद्दे को लेकर कई बार सरकार को याद दिलाया गया है, इतना ही नहीं बिहार विधान परिषद सदस्य प्रोफेसर रामबली सिंह ने भी लाइब्रेरी साइंस की बहाली का मुद्दा सदन में शून्य काल के दौरान उठाया था।

आपको बता दें कि पूरे बिहार में दस हजार से अधिक लाइब्रेरियन का पद खाली है। इसक लेकर कई बार शिक्षा मंत्री को भी ज्ञापन सौंपा गया है लेकिन अभी तक नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है।

हालांकि, सूबे के मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव मंचों से लगातार रोजगार को लेकर दावे करते नजर आते हैं। कल ही एक कार्यक्रम में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने दोहराया कि बिहार के युवाओं को सरकारी नौकरी देने की दिशा में काम कर रही है, जल्दी से सरकार अपना वादा निभाएगी।

Next Story