बिहार

बाल-बाल बचे मनोज तिवारी, हेलीकॉप्‍टर की कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग, मचा हड़कंप!

Arun Mishra
29 Oct 2020 7:48 AM GMT
बाल-बाल बचे मनोज तिवारी, हेलीकॉप्‍टर की कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग, मचा हड़कंप!
x
पटना में लैंडिंग से पहले करीब 30 मिनट तक हेलीकॉप्‍टर को पटना एयरपोर्ट के ऊपर हवा में मंडराते रहना पड़ा।

बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार के लिए जा रहे फिल्‍म स्टार और भाजपा सांसद मनोज तिवारी के हेलीकॉप्‍टर में अचानक से तकनीकी खराबी आ गई। एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से सम्‍पर्क टूटने के चलते बेतिया जाने के बजाए पायलट को हेलीकॉप्‍टर लेकर वापस पटना आना पड़ा। पटना में लैंडिंग से पहले करीब 30 मिनट तक हेलीकॉप्‍टर को पटना एयरपोर्ट के ऊपर हवा में मंडराते रहना पड़ा।

इस दौरान पायलट ने एटीसी से सम्‍पर्क करने की कोशिश लगातार जारी रखा। अंतत: हेलीकॉप्‍टर का सम्‍पर्क एटीसी से स्‍थापित हो पाया और तब जाकर पटना एयरपोर्ट पर उसकी लैंडिंग हो पाई। मिली जानकारी के अनुसार चुनावी जनसभा के लिए बेतिया जा रहे भाजपा सांसद मनोज तिवारी के हेलीकॉप्‍टर ने पटना एयरपोर्ट से 10:50 बजे उड़ान भरी थी। लेकिन रास्‍ते में ही एयरपोर्ट में तकनीकी खराबी आ गई। रेडियो से उसका सम्‍पर्क टूट गया। पायलट ने पटना एयरपोर्ट के एटीसी से सम्‍पर्क की कोशिश की लेकिन वहां सम्‍पर्क नहीं पाया।

इसके बाद पायलट हेलीकॉप्‍टर लेकर वापस पटना एयरपोर्ट आ गया लेकिन एटीसी से सम्‍पर्क न हो पाने के कारण करीब 30 मिनट तक हवा में ही मंडराते रहना पड़ा। अंत में हेलीकॉप्‍टर की सुरक्षित लैंडिंग हो पाई। तकनीकी टीम अब हेलीकॉप्‍टर का मुआइना कर रही है। उधर, मनोज तिवारी पटना एयरपोर्ट के वीआईपी लाउंच में हेलीकॉप्‍टर के ठीक होने या अगली जनसभाओं में जाने के लिए किसी अन्‍य इंतजाम के होने का इंतजार कर रहे हैं।

Next Story