बिहार

मुकेश सहनी को मिला कांग्रेस में आने का न्योता

Sakshi
28 March 2022 3:00 PM GMT
Mukesh Sahani Update News : मुकेश सहनी भारतीय लोकतंत्र का वो चेहरा है जो अब हर गांव में मौजूद है, जानिए कैसे?
x

mukesh sahani 

वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी को कांग्रेस ने पार्टी में आने का प्रस्ताव दिया है। 

पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री से हटाए जाने के बाद वी आई पी सुप्रीमो मुकेश सहनी को कांग्रेस ने पार्टी में आने का प्रस्ताव दिया है। बता दें कि कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा है कि अगर मुकेश सहनी पार्टी में आना चाहते हैं तो उनका स्वागत है। उनके लिए कांग्रेस का दरवाजा खुला है।

बता दें कि कुछ दिन पहले कांग्रेस प्रवक्ता प्रेमचंद्र मिश्रा ने भी कहा था कि भाजपा अपने सहयोगी को भी नहीं छोड़ती है। ऐसे में मेरा तो मानना है कि वीआईपी चीफ को अच्छा निर्णय लेना चाहिए और अच्छी पार्टी के साथ जुड़ जाना चाहिए। उन्होंने कहा था कि इससे पहले उनको आरजेडी से भी धोखा मिल चुका है।

गौरतलब है कि मुकेश सहनी को पशु एवं संसाधन मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी के लिखित निवेदन पर राज्यपाल फागू चौहान से सिफारिश की थी, जिसे सोमवार को स्वीकार कर लिया गया है।

बता दें कि मुकेश सहनी ने यूपी विधानसभा चुनाव में एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ा था। उनकी पार्टी वीआईपी से 53 उम्मीदवार खड़े थे। हालांकि, उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। चुनाव के दौरान ही मुकेश सहनी ने बीजेपी पर तीखे हमले किये थे। वहीं बीजेपी ने बोचहां विधानसभा उपचुनाव में अपना प्रत्याशी खड़ा करने की घोषणा कर दी। यह सीट वीआइपी की सीटिंग रही है। 23 मार्च को वीआइपी के तीनों विधायक बीजेपी में शामिल हो गये। इसके बाद से ही माना जा रहा था कि मुकेश सहनी की भी मंत्रिमंडल से जल्द छुट्टी हो सकती है।

Next Story