मुजफ्फरपुर

चिराग के खाते में जा सकती है कुढ़नी विधानसभा सीट, NDA में मंथन तेज

बादल सरोज
12 Nov 2022 5:19 AM GMT
चिराग के खाते में जा सकती है कुढ़नी विधानसभा सीट, NDA में मंथन तेज
x

बिहार में अभी-अभी मोकामा और गोपालगंज विधानसभा सीटों पर उपचुनाव संपन्न हुआ है। इस चुनाव में एक सीट पर बीजेपी को दूसरी सीट पर महागठबंधन की पार्टी को जीत मिली है। अब मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी सीट पर उपचुनाव होने वाला है। चुनाव आयोग के मुताबिक ये चुनाव 5 दिसंबर को होगा।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कुढ़नी सीट पर चिराग पासवान को एनडीए की तरफ से प्रत्याशी उतारने का मौका मिल सकता है। जानकारी के मुताबिक बकायदा चिराग पासवान की बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व की कई बार मुलाकात हो चुकी है। इतना ही नहीं चिराग पासवान के कुछ करीबी नेता अंदरूनी तौर पर हामी भी भर रहे हैं।

आपको बता दें कि, चिराग पासवान एनडीए में ना रहते हुए भी लगातार प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते नहीं थकते थे। इसके अलावा अभी हाल ही में मोकामा और गोपालगंज में हुए उपचुनाव में चिराग पासवान ने ना सिर्फ खुला समर्थन किया था बल्कि गोपालगंज में चुनाव प्रचार भी किया था। माना जा रहा है कि चिराग पासवान के इस समर्पन को बीजेपी इनाम के तौर पर कुढ़नी सीट प्रत्याशी उतारने का मौका दे सकती है।

चुनावी रणनीतिकारों ने भी चिराग पासवान की तरफ से बीजेपी को सपोर्ट को सार्थक मानते हुए पार्टी के हित अच्छा निर्णय बताया। एक सच ये भी है कि मोकामा और गोपालगंज में हुए उपचुनाव में बीजेपी का वोट प्रतिशत बढ़ा है। चिराग पासवान की वजह से पासवान व दलित वोटर्स ने भाजपा के पक्ष में अपना वोट दिया। इस वजह से चिराग पासवान की अहमियत भाजपा की नजर में और बढ़ गई है। हालांकि, भाजपा गोपागगंज सीट जीतने में कामयाब हो पाायी लेकिन मोकामा में हार का सामना करना पड़ा।

Next Story