बिहार

नमामि गंगे स्वच्छता अभियान का शुभारंभ

सुजीत गुप्ता
10 Sep 2021 8:34 AM GMT
नमामि गंगे स्वच्छता अभियान का शुभारंभ
x

कुमार कृष्णन

मुंगेर।नमामि गंगे स्वच्छता अभियान के तहत दो दिवसीय कार्यक्रम का शुभारंभ सोझी घाट का साफ सफाई कर किया किया गया। जिलापदाधिकारी नवीन कुमार सहित पुलिस अधीक्षक,एवं अन्य पदाधिकारी गण द्वारा वृक्षारोपण तथा घाटों की सफ़ाई की गयी।

जिलापदाधिकारी ने कहा कि यह गंगा ही है जो मुंगेर वासियों को पानी उपलब्ध कराती है।यहाँ लोग स्नान,ध्यान करते है एवं दैनिक कार्य की शुरुआत यहीं से करते है।भारत सरकार द्वारा जो गंगा स्वच्छता की मुहिम जो छेड़ी गयी है उसी का अंश मुहिम यहां भी चलाया जा रहा है।बच्चों और लोगों को इसे लेकर जागरूकता कार्यक्रम किये जायेंगे।उन्होने लोगों से अपील किया कि गंगा में किसी प्रकार की कूड़ा कचरा न डालें तथा गंगा को साफ रखने में अपनी सहभागिता निभाये।


नगर निगम के माध्यम से भी मुहल्लों में जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाएगा।स्वच्छता में मुंगेर का पूरे देश व राज्य में अच्छा स्थान रहा है।निश्चय ही नगर निगम इसकेलिए बधाई के पात्र है।इस अवसर पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी खुशबू गुप्ता,अपरसमाहर्ता डॉ विद्यानंद सिंह,डीडीसी संजय कुमार,डी आए डी ए निदेशक आनंद उत्सव, माननीय सदर विधायक प्रणव कुमार,महापौर रूमा राज नमामि गंगे,गंगाजली के अमित शेखर,नेहरू युवा केन्द्र के चितरंजन मंडल सहित अन्य लोग उपस्थित थे।


Next Story