बिहार

तारापुर और कुशेश्वर स्थान उपचुनाव के लिए राजग ने की उम्मीदवारों की घोषणा

तारापुर और कुशेश्वर स्थान उपचुनाव के लिए राजग ने की उम्मीदवारों की घोषणा
x

पटना। बिहार में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने विधानसभा की तारापुर और कुशेश्वर स्थान सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। ये सीटें मौजूदा विधायकों के निधन से खाली हुई हैं।

जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन और भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल की उपस्थिति में पटना में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में तारापुर से राजीव कुमार सिंह को और कुशेश्वर स्थान (सुरक्षित) से अवध भूषण हजारी को प्रत्याशी बनाने की घोषणा की गई। इस मौके पर अन्य नेता भी मौजूद थे।

पिछले साल हुए राज्य विधानसभा चुनाव में इन दोनों सीटों पर जदयू ने जीत दर्ज की थी। तारापुर सीट मेवा लाल चौधरी की कोविड-19 से हुई मौत की वजह से खाली हुई है। यहां से पार्टी ने जिन्हें प्रत्याशी बनाया है उन्हें नीतीश कुमार का पुराना करीबी माना जाता है।

कुशेश्वर स्थान सीट के लिए घोषित राजग उम्मीदवार दिवंगत विधायक शशिभूषण हजारी के बेटे हैं। शशिभूषण हजारी ने दिल्ली के अस्पताल में अंतिम सांस ली थी जहां पर उनका हैपेटाइटिस बी का इलाज चल रहा था।

निर्वाचन आयोग की अधिसूचना के मुताबिक इन दोनों सीटों के लिए नामांकन की अंतिम तारीख आठ अक्टूबर है और 16 अक्टूबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। इन सीटों पर 30 अक्टूबर को मतदान होगा।


Next Story