बिहार

पटना: NDA विधायक दल की बैठक आज, नीतीश के नाम पर लगेगी मुहर, BJP चुन सकती नया डिप्टी CM!

Arun Mishra
15 Nov 2020 4:15 AM GMT
पटना: NDA विधायक दल की बैठक आज, नीतीश के नाम पर लगेगी मुहर, BJP चुन सकती नया डिप्टी CM!
x
इस बैठक में अगले मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार के नाम पर मुहर लगनी तय मानी जा रही है।

बिहार विधानसभा चुनाव में कांटे की टक्कर में जीत दर्ज करने वाले एनडीए के विधायक दल की बैठक आज 12.30 बजे पटना में होने जा रही है। इस बैठक में अगले मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार के नाम पर मुहर लगनी तय मानी जा रही है। हालांकि माना जा रहा है कि उप मुख्यमंत्री के पद पर भाजपा कोई नया चेहरा पेश कर सकती है। उप मुख्यमंत्री रहे सुशील मोदी को पार्टी ने दिल्ली बुलाया गया है।

एनडीए विधायक दल की बैठक से पहले आज पटना में सुबह 10.30 बजे बीजेपी के नव निर्वाचित विधायकों की बैठक होने जा रही है। इस बैठक में बीजेपी विधायक दल का नेता चुना जाएगा। इस बैठक में बतौर पर्यवेक्षक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहेंगे। इसी बैठक में यह भी तय हो जाएगा कि बीजेपी अपने कोटे में से किसे डिप्टी सीएम बनाना चाहती है। इधर सरकार गठन पर चर्चा करने के लिए बीजेपी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता और डिप्टी सीएम रहे सुशील मोदी को दिल्ली तलब कर लिया है।

नी​तीश के नाम पर मुहर लगनी तय

पटना में दोपहर 12.30 बजे एनडीए के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक होने जा रही है। इसमें बीजेपी, जेडीयू, वीआईपी और हम के विधायक मौजूद रहेंगे। इस बैठक में एनडीए के सभी 125 विधायकों को बुलाया गया है। एनडीए विधायकों की इस बैठक में औपचारिक रूप से नीतीश कुमार को विधायक दल का नेता चुना जाएगा। इससे पहले कल ही नीतीश कुमार ने शुक्रवार को राज्यपाल फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंप दिया। राज्यपाल ने बिहार की विधानसभा को भंग भी कर दिया है।

Next Story