बिहार

पुणे हादसे में 5 बिहारी मजदूर की मौत पर नितीश कुमार ने जताया शोक, मुआवजे की घोषणा

Sakshi
4 Feb 2022 3:54 PM GMT
Bihar CM Nitish Kumar Latest News: बिहार के सीएम नीतीश कुमार को मुक्का मारने दौड़ा युवक और फिर हुआ ये हाल!
x

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का फ़ाइल फ़ोटो 

मुख्यमंत्री ने इस हादसे में बिहार के मृतकों के परिजनों को सीएम राहत कोष से दो-दो लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है। साथ ही इस हादसे में घायल बिहार के सभी लोगों को 50-50 हजार रूपये देने की भी घोषणा की है

महाराष्ट्र के पुणे के यरवदा इलाके में शास्त्रीनगर में स्थित निर्माणाधीन मॉल में लोहे की जाली गिरने से बिहार के 5 मजदूरों की मृत्यु हो गई| इस हादसे को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अत्यंत दुखत बताया है और इसमें बिहार के कटिहार जिले के पांच मजदूरों की मृत्यु पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। बता दें कि मुख्यमंत्री ने इस हादसे में बिहार के मृतकों के परिजनों को सीएम राहत कोष से दो-दो लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है। साथ ही इस हादसे में घायल बिहार के सभी लोगों को 50-50 हजार रूपये देने की भी घोषणा की है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की उन्होंने ईश्वर से कामना की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस मामले में पुलिस ने कांट्रेक्टर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। मामले की जांच के लिए कमेटी भी बनाई गई है। वहीं पुणे फायर ब्रिगेड ने बताया कि घटना इमारत के बेसमेंट में हुई। पुलिस उपायुक्त (जोन-5) रोहीदास पवार ने बताया कि कम से पांच लोगों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए। उन्होंने कहा कि घटना उस वक्त हुई जब मजदूर वहां काम कर रहे थे।

इसके साथ ही राज्य के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा है कि सरकार हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देगी। बता दें कि पवार ने कहा कि मैंने प्रशासन को इस घटना की जांच करने के निर्देश भी दिए हैं।

Next Story