बिहार

नितीश कुमार ने बिहार में जातीय जनगणना पर किया ये बड़ा ऐलान

Sakshi
23 May 2022 1:24 PM GMT
Bihar CM Nitish Kumar Latest News: बिहार के सीएम नीतीश कुमार को मुक्का मारने दौड़ा युवक और फिर हुआ ये हाल!
x

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का फ़ाइल फ़ोटो 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को बिहार में जातिगत जनगणना को लेकर बड़ा ऐलान किया है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को बिहार में जातिगत जनगणना को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि उनकी सरकार जल्द ही बिहार में सभी पार्टियों की राय लेने के बाद जातीय जनगणना पर काम शुरू कर देगी।

आपको ​बता दें कि जातीय जनगणना के मुद्दे पर बिहार में विपक्षी नेता तेजस्वी यादव समेत सभी प्रमुख दल नीतीश कुमार के साथ हैं। इसी बीच, नीतीश कुमार ने सोमवार 23 मई को कहा है कि जातीय जनगणना को लेकर 27 मई को एक सर्वदलीय बैठक बुलाकर इस मुद्दे पर आम सहमती बनायी जाएगी।

इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा है कि जातीय जनगणना पर सभी पार्टियों की राय ली जाएगी। इसके बाद राज्य की कैबिनेट में एक प्रस्ताव लाया जाएगा। 27 मई को एक बैठक के लिए हमने कुछ पार्टियों से बात की है। लेकिन हम कुछ पार्टियों के जवाब का इंतज़ार कर रहे हैं। इस पर अंतिम फ़ैसला होने के बाद कैबिनेट में प्रस्ताव लाया जाएगा और फिर काम शुरू हो जाएगा।

नीतीश कुमार ने कहा, ''उन्होंने सभी पार्टियों से बात शुरू कर दी है। सभी एकमत नहीं हैं और हम कुछ पार्टियों के जवाब का इंतज़ार कर रहे हैं।

उधर, बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने जातीय जनगणना की मांग को लेकर दिल्ली मार्च करने की घोषणा की है। इसके बाद नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव से मुलाक़ात कर बात की थी।

Next Story