बिहार

बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए नीतीश कुमार जिम्मेदार - उपेन्द्र कुशवाहा

Sujeet Kumar Gupta
29 Jun 2019 7:43 AM GMT
बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए नीतीश कुमार जिम्मेदार - उपेन्द्र कुशवाहा
x
अगर नीतीश इस्तीफा नहीं देते तो वो जुलाई के पहले हफ्ते में पटना से मुजफ्फरपुर पैदल मार्च करेंगे।

बिहार। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा हमेशा से चर्चा में रहते है। वही आज बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल खड़ा करते हुए नीतीश कुमार हमलावर रहे। पिछले दिनों उपेन्द्र कुशवाहा ने मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से अबतक हुई सैकड़ों बच्चों की मौत के लिए सीधे तौर पर नीतीश कुमार को जिम्मेवार ठहराते हुए उनसे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की मांग की थी कुशवाहा ने कहा कि बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था की खस्ताहाली नीति आयोग की रिपोर्ट में भी उजागर हो गई है। उन्होंने कहा कि नीति आयोग की रिपोर्ट से जाहिर है कि बिहार में स्वास्थ्य सेवा में सुधार के लिए सही कदम नहीं उठाए गए। मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से डेढ़ सौ से अधिक मासूमों की मौत इसी का नतीजा है।

तो वही आज यानि शनिवार को समुचित स्वास्थ्य व्यवस्था का अभाव एवं इलाज में लापरवाही के कारण मुज़फ़्फ़रपुर में चमकी बुखार से सैंकड़ों बच्चों की मौत के जिम्मेवार मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर आज मुज़फ़्फ़रपुर में रालोसपा का राज्यस्तरीय महाधरना शुरु कर दिया है। इसके साथ ही कुशवाहा ने कहा है कि अगर नीतीश इस्तीफा नहीं देते तो वो जुलाई के पहले हफ्ते में पटना से मुजफ्फरपुर पैदल मार्च करेंगे।

आपको बता दें कि इससे पहले भी उपेन्द्र कुशवाहा मासूमों की मौत को लेकर सीएम नीतीश पर हमला कर चुके हैं रालोसपा अध्यक्ष ने कहा कि 15 साल में अगर नीतीश कुमार थोड़ा-थोड़ा भी काम करते तो स्थिति सुधरी होती। गरीब परिवार के बच्चे प्रभावित हुए, इसलिए सरकार सोयी रही और डेढ़ सौ से अधिक बच्चों को असमय अपना जीवन गंवाना पड़ा है।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story