बिहार

नंदलाल बोस की जयंती पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन

नंदलाल बोस की जयंती पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन
x
प्रतीक कुमार, लक्ष्मी और सिमरन सिटी प्राईड में चित्रकला में रहे विभिन्न ग्रुप में प्रथम, स्पीड स्कूल ऑफ एजुकेशन में प्रिंस प्रथम, आयुष द्वितीय जबकि सुहानी को मिला तृतीय स्थान

हवेली खड़गपुर। शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त चित्रकार पद्म विभूषण नंदलाल बसु की जयंती के अवसर पर हवेली खड़गपुर प्रखंड के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। नगर के गांधी पुल के समीप सिटी प्राईड एकेडमी और तेलियाडीह पंचायत के पहाड़पुर गांव स्थित स्पीड स्कूल ऑफ एजुकेशन में बच्चे-बच्चियों ने चित्रकला प्रतियोगिता में कूची के माध्यम से कल्पनाओं के रंग भरे।


सिटी प्राईड एकेडमी के प्राचार्य बिपिन एंथनी के संयोजन में आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि के रुप में एचएस कॉलेज के दर्शन शास्त्र विभाग के प्राध्यापक सर्वजीत पाल विशेष रूप से मौजूद थे। जबकि निर्णायक के रूप में प्रसिद्ध कलाकार विनोद कुमार शर्मा उर्फ प्रेम राज थे। संचालन मनोहर कीड़ो कर रहे थे। चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कृत किया गया। ग्रुप ए में प्रतीक कुमार प्रथम, स्वाति कुमारी द्वितीय एवं प्राजन कृति को तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया।

ग्रुप बी में लक्ष्मी को प्रथम असद तहसीन को द्वितीय जबकि नंदनी प्रिया को तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया। ग्रुप सी में सिमरन राज को प्रथम, सरोजनी मुर्मू द्वितीय जबकि सौरभ को तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया। वहीं पहाड़पुर स्थित स्पीड स्कूल ऑफ एजुकेशन में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। निदेशक विक्रम सिंह के दिशा निर्देशन और प्राचार्य विनय कुमार सिंह के संयोजन में आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में प्रिंस प्रथम, आयुष द्वितीय जबकि सुहानी को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। सभी विजयी प्रतिभागी को निदेशक विक्रम सिंह ने पुरस्कृत किया। इस मौके पर प्रबंध निदेशक उजीत कुमार, राज रौशन कुमार, रवि रौशन कुमार, स्मिता कुमारी, जूही कुमारी, रूचि कुमारी, शैली, कल्पना, हरेंद्र, कुणाल आदि समेत विद्यालय परिवार के सदस्य मौजूद थे।


Next Story