बिहार

अभी तक नहीं लगवाई है कोरोना वैक्सीन तो इस के लिए आप पड़ने हैं मुश्किल में, जानें पूरे नियम

Special Coverage Desk Editor
31 Oct 2021 11:46 AM GMT
अभी तक नहीं लगवाई है कोरोना वैक्सीन तो इस के लिए आप पड़ने हैं मुश्किल में, जानें पूरे नियम
x
Latest Corona News in Hindi: पटना एयरपोर्ट (Patna airport) पर्व और त्योहारों के मौके पर कोरोना (Corona) को लेकर अलर्ट है। पटना (Patna) एयरपोर्ट पर सघन जांच की तैयारी की जा रही है। यदि आपने अभी तक कोरोना का टीका (corona vaccine) नहीं लिया है तो हवाई यात्रा करने में दिक्कत आ जाएंगे। इसलिए हवाई सफर (air travel) करने से पूर्व सभी नियमों को जान लें।

Latest Corona News in Hindi: बिना कोरोना टीका लगवाए हवाई सफर करना परेशानी बढ़ा सकता है। आने वाले दिनों में पर्व और त्योहारों पर भीड़-भाड़ रहेगी। जिसको देखते हुए पटना एयरपोर्ट (Patna airport) पर सघन जांच के इंतजाम किए जा रहे हैं। विमानन कंपनियों से एक बार फिर से कहा गया है कि वो हवाई सफर की जरूरी शर्तां का पालन करने वाले लोगों को ही हवाई सफर करने दें। बीते दिनों सख्ती बढ़ाए जाने पर कई लोगों ने फर्जी आरटीपीसीआर के दम पर हवाई सफर करने करने का प्रयास किया था।


मामले की सूचना मिलने पर राजधानी पटना में बड़ी कार्रवाई की गई थी। दिवाली व छठ पर्व पर हवाई सफर कर बिहार पहुंचने वाले यात्रियों की संख्या बहुत होती है। वैसे हालिया दिनों में विमानों में पूरी क्षमता से बुकिंग की अनुमित दी गई है। इसके बाद से ही विमानों में सामाजिक दूरी का पालन ना के समान हो रहा है। इन स्थितियों में डबल डोज कोरोना टीका लेने वाले या आरपीटीसीआर की शर्तों के जरूर पालन को कहा गया है। रोजाना दिया जा रहा ये सुझाव पटना (Patna) एयरपोर्ट पर कई राज्यों से आने वाले यात्रियों के द्वारा विमानन कंपनियों व एयरपोर्ट प्रशासन के लैंडलाइन नंबरों पर विभिन्न कॉल आ रहे हैं।


साथ ही यात्रियों को ये निर्देश दिया जा रहा है कि वो बिहार (Bihar) से जिस राज्य पहुंच रहे हैं या जिस भी राज्य से बिहार आने वाले हैं। उस दौरान यात्री राज्य की कोरोना गाइडलाइन या जरूरी नियमों का पालन अवश्य करें। कई एप और एयरलायंस की ओर से भी टिकटों की बुकिंग के वक्त यात्रियों इस संबंध में सूचना दी जा रही है कि हवाई सफर कारने वाले यात्री कोविड-19 गाइडलाइन का पालन अनिवार्य रूप से करें।

Next Story