पटना

बिहार के लिए आज फिर दो श्रमिक स्पेशल ट्रेन होगी रवाना

Shiv Kumar Mishra
2 May 2020 8:11 AM GMT
बिहार के लिए आज फिर दो श्रमिक स्पेशल ट्रेन होगी रवाना
x

पटना : अब बिहार के बाहर फंसे लोगों के घर वापसी के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं हैं। जयपुर से श्रमिक स्पेशल ट्रेन थोड़ी ही देर में पटना के दानापुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचने वाली है। वहीं बिहार के लिए दो और श्रमिक स्पेशल ट्रेन आज शाम खुलने जा रही है।

बता दें कि केरल के एर्नाकुलम और तिरूर से ये दोनों ट्रेनें खुलेंगी। बताया जा रहा है कि केरल के एर्नाकुलम से दानापुर के लिए शाम 6 बजे श्रमिक स्पेशल ट्रेन खुलेगी वहीं तिरूर से 5:30 बजे श्रमिक स्पेशल ट्रेन खुलेगी। ये दोनों ही ट्रेनें दानापुर स्टेशन पहुंचेंगी।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि 10 लाख प्रवासी मजदूर के वापस राज्य लौटने की उम्मीद है। और इन सभी को 14 दिन के बजाए 21 दिन तक क्वरंटाइन में रखा जाएगा। मुख्यमंत्री ने यह आदेश आला अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हुई बैठक में दिया है। 6 घंटे तक चली इस बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि क्वरंटाइन सेंटर में सभी प्रवासी मजदूरों को स्किल ट्रेनिंग भी दी जाएगी।

हर श्रमिक ट्रेन में 1,000 से 1,200 लोग यात्रा करेंगे ताकि सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों का पालन किया जा सके। ट्रेन में चढ़ने से पहले सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग की जाएगी। जिनमें कोरोना के लक्षण नहीं होंगे, उन्हें ही यात्रा की अनमुति होगी।

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story