पटना

पटना में कोरोना के मामलों में आई गिरावट, आज 1267 मरीज सामने आए

Sakshi
17 Jan 2022 11:54 AM GMT
पटना में कोरोना के मामलों में आई गिरावट, आज 1267 मरीज सामने आए
x
पटना में 1267 नए कोरोना संक्रमित आज सोमवार को मिले। यह लगातार पांचवें दिन बिहार की राजधानी पटना में कोरोना संक्रमितों की संख्या में गिरावट देखने को मिली है...

पटना में 1267 नए कोरोना संक्रमित आज सोमवार को मिले। यह लगातार पांचवें दिन बिहार की राजधानी पटना में कोरोना संक्रमितों की संख्या में गिरावट देखने को मिली है। बता दें कि इससे पहले पटना में रविवार को कोरोना से तीन लोगों की मौत हो गई। पिछले पांच दिनों में पटना में संक्रमण दर में लगातार कमी आ रही है। स्वस्थ होने के बाद बड़ी संख्या में अस्पताल से डिस्चार्ज होने वाले मरीजों के कारण अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या में भी अब कमी होने लगी है।

गांव में शहर के मुकाबले कम है कोरोना संक्रमण

बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर में पटना के शहरी क्षेत्र की तुलना में गांवों में कोरोना का प्रसार काफी कम हुआ है। साथ ही शहर के मुकाबले गांवों में सक्रिय संक्रमितों की संख्या करीब 91 फीसदी कम है। जिले के 17 प्रखंड ऐसे हैं जहां सक्रिय मरीजों की संख्या सौ से भी नीचे है। हालांकि राहत की बात यह है कि शहरी और देहात के सभी इलाकों में सक्रिय संक्रमितों की संख्या में तेजी से गिरावट आ रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पटना जिले में कल रविवार तक सक्रिय संक्रिमतों की संख्या कुल चौदह हजार छह रही। इनमें अकेले पटना सदर क्षेत्र में 11 हजार 365 सक्रिय मरीज हैं। इसके बाद फुलवारीशरीफ में 1012 तथा दानापुर में 581 सक्रिय मरीजों की संख्या है। इस तरह देखा जाए तो शहरी क्षेत्र के इन तीन प्रखंडों में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 12 हजार 958 है। बता दें कि देहात में 1048 मरीज ही बच जाते हैं। इस तरह शहरी क्षेत्र की तुलना में देहात में संक्रमण करीब 91 फीसदी कम है। देहात को देखें तो जिले में सबसे कम संक्रमण खुसरूपुर प्रखंड में है। यहां सक्रिय संक्रिमतों की संख्या सिर्फ नौ रह गई है। इसके अलावा मोकामा और घोसवरी में 13-13, अथमलगोला में 14 सक्रिय मरीज हैं।

Next Story