पटना

बिहार के समस्तीपुर में एक ही परिवार के 5 लोगों ने फांसी से लटककर आत्महत्या कर ली

Satyapal Singh Kaushik
6 Jun 2022 8:45 AM GMT
बिहार के समस्तीपुर में एक ही परिवार के 5 लोगों ने फांसी से लटककर आत्महत्या कर ली
x
3 लाख के कर्ज में डूबा था परिवार

बिहार के समस्तीपुर जिले से एक ही परिवार के 5 सद्स्यों की आत्महत्या का मामला सामने आ रहा है. घटना है विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र के मऊ धनेशपुर दक्षिण गांव की. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार, 5 जून को घर में एक ही परिवार के पांच लोगों के शव फंदे से लटके मिले. बताया जा रहा है कि परिवार ने आर्थिक तंगी के चलते आत्महत्या की है. सुसाइड करने वालों में 42 साल के मनोज झा, 38 साल की सुंदर मणि, 65 साल की सीता देवी, 10 साल के सत्यम और 7 साल के शिवम शामिल हैं.

मनोज अपनी पत्नी सुंदर मणि, मां सीता देवी और बच्चों सत्यम और शिवम के साथ इस घर में रहते थे. मनोज की दो बेटियां भी हैं. उनकी एक बेटी निभा पति के साथ मायके आई हुई थी. निभा ने बताया- मैं और मेरे पति दूसरे कमरे में सोए थे. जब सुबह उठे तो देखा कि बगल वाला कमरा खुला है और घर के पांच लोगों के शव फंदे से लटके हुए हैं।

शव देखते ही निभा ने चीखना शुरू कर दिया. ये सुनकर आसपास के लोग वहां इकट्ठा हो गए. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पांचों शवों को कब्जे में लिया और पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया।

खुदकुशी की क्या है वजह

शुरुआती जांच में सामने आया है कि मृतक परिवार लगभग 3 लाख रुपए के कर्ज में डूबा था, जिसे लेकर वे लोग काफी परेशान थे. बताया जा रहा है कि परिवार कर्ज की किश्त नहीं चुका पा रहा था और साहूकार लगातार परिवार पर पैसा लौटाने का दबाव बना रहे थे. माना जा रहा है कि इससे तंग आकर पूरे परिवार ने एक साथ खुदकुशी कर ली।

हालांकि पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद ही घटना के पीछे की असली वजह का पता चल पाएगा।

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर सरकार को कोसा

तेजस्वी ने कहा कि- समस्तीपुर में एक गरीब परिवार के सभी 5 सदस्यों ने गरीबी, भुखमरी, आर्थिक तंगी, महंगाई, बेरोजगारी और बदहाली से त्रस्त होकर सामूहिक आत्महत्या कर ली. यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना अत्यंत दर्दनाक, ह्रदय विदारक, दुखद और कथित डबल इंजन सरकार के बड़बोले पन पर करारा तमाचा और काला धब्बा है"।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story