पटना

अतुल अंजान का पीएम से सीधा सवाल, 12 मंत्रियों को क्याें हटाया, क्या मंत्रियों ने भ्रष्टचार किया या काम के लायक नहीं थे?

Shiv Kumar Mishra
17 July 2021 5:51 AM GMT
अतुल अंजान का पीएम से सीधा सवाल, 12 मंत्रियों को क्याें हटाया, क्या मंत्रियों ने भ्रष्टचार किया या काम के लायक नहीं थे?
x
तीन महीने में पेट्रोल के 11.14 व डीजल के 9.14 रुपये दाम बढ़े

सीपीआई के राष्ट्रीय सचिव अतुल कुमार अंजान ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से 12 मंत्रियों को हटाये जाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला है। अंजान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 12 मंत्रियों को क्यों हटाया, क्या वे भ्रष्टाचार कर रहे थे, क्या वे कोई काम के लायक नहीं थे या फिर उन्होंने सात साल में कोई काम नहीं किया, इसका जवाब प्रधानमंत्री को देश के सामने देना होगा।

अतुल अंजान शुक्रवार को पटना के अदालतगंज स्थित जनशक्ति भवन में प्रेस वार्ता में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि क्या रविशंकर प्रसाद, हर्षवर्धन, जावेडकर कोई काम के नहीं थे। जब रविशंकर प्रसाद को मंत्री बनाया गया था तो भाजपा वाले कहते थे कि कांग्रेस ने राजेंद्र प्रसाद के बाद कायस्थों को सम्मान नहीं दिया। अब भाजपा वाले क्या कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर पीएम मंत्रिमंडल में फेरबदल पर नहीं बताते हैं तो सीपीआई इन मंत्रियों के काम को लेकर श्वेत पत्र जारी करेगी।

बिहार भाजपा के मंत्री आरएसएस व भाजपा के उपर एनपीए

अतुल अंजान ने कहा कि बिहार में एनडीए में खिंचतान चल रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यों को उनके सहयोगी भाजपा के मंत्री काटने में लगे हैं। बिहार भाजपा के सारे मंत्री राज्य में सांप्रदायिकता फैलाने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के कोई मंत्री काम लायक नहीं हैं। चित्रकुट में हुई आरएसएस की प्रतिनिधि सभा में भी इनपर चर्चा हुई है। ये सारे आरएसएस व भाजपा के उपर एनपीए हैं।

तीन महीने में पेट्रोल के 11.14 व डीजल के 9.14 रुपये दाम बढ़े

केन्द्र सरकार ने 4.5 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा की है। यह अमीर लोगों के लिए है। गरीब जनता के हिस्से में मात्र पांच किलो अनाज ही आया है। बिहार में तो मौत के आंकड़े भी छुपाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कृषि लागत हर साल 18 से 22 प्रतिशत तक बढ़ रही है। आयात बढ़ रहा और निर्यात घट रहा है। तीन महीने में पेट्रोल 11.14 और डीजल 9.14 रुपये महंगा हुआ है। मात्र 23 प्रतिशत माल की ढुलाई ट्रेन से होती है। सड़क मार्ग से ढ़ुलाई महंगी होने से उपभोक्ता वस्तुओं की कीमतें आसमान छू रही हैं।

संपूर्ण क्रांति वाले बिहार में संपूर्ण भ्रांति फैला रहे हैं, जेपी के विचारोें को दफन कर चुके हैं

अतुल कुमार अंजान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में देश में ऐसा कोई क्षेत्र नहीं बचा जो संकट से नहीं जूझ रहा हो। बिहार में तो संपूर्ण क्रांति से उपजे ऐसे लोगों की सरकार है जो संपूर्ण भ्रांति फैला रही है। ये जेपी के विचारों को दफन कर चुके हैं। कहा कि आने वाले पांच राज्यों के चुनाव में जनता भाजपा को सबक सिखाने के लिए तैयार है। चित्रकुट के सम्मेलन में आरएसएस ने भी इसे स्वीकारा है। सीपीआई देश के समान विचारधारा वाले दलों की बैठक कर एक मंच पर लाने का प्रयास करेगी। कांग्रेस को भी समझना होगा कि देश चेहरे से नहीं नीतियों से चलता है। मांग की कि बिहार में पंचायत चुनाव पार्टी आधारित हो।

राज्य सचिव राम नरेश पांडेय ने कहा कि दो बच्चे वाले ही पंचायत चुनाव लड़ने का प्रावधान किया गया तो पार्टी जोरदार आंदोलन करेगी। उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण जरूरी है लेकिन सिर्फ परिवार नियोजन पखवरा मनाने से काम नहीं चलेगा इसपर ठोस काम करना होगा। उन्होंने कहा कि पूरे जुलाई माह को पार्टी ने संगठन माह के रूप में घोषित किया है। मौके पर राज्य सचिव मंडल सदस्य रामबाबू कुमार भी मौजूद थे।

Next Story